Home /News /bihar /

बिहार पंचायत चुनाव: पत्नी के प्रेम में आचार संहिता भी भूल गए पंचायत सचिव, लोगों के सामने जोड़ रहे हैं हाथ

बिहार पंचायत चुनाव: पत्नी के प्रेम में आचार संहिता भी भूल गए पंचायत सचिव, लोगों के सामने जोड़ रहे हैं हाथ

शेखपुरा जिले में पंचायत सचिव अपनी पत्नी को विजय बनाने के लिए नियमों की कर रहे हैं अनदेखी.

शेखपुरा जिले में पंचायत सचिव अपनी पत्नी को विजय बनाने के लिए नियमों की कर रहे हैं अनदेखी.

Bihar Panchayat Election 2021 : शेखपुरा जिले से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है. दरअसल यहां पंचायत सचिव अपने पत्नी प्रेम में खुलेआम आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं. मिली जानकारी के अनुसार शेखपुरा जिले के अरियरी प्रखंड अंतर्गत चोर दरगाह पंचायत में पंचायत सचिव मदन पासवान अपने पद की गरिमा को भूल कर अपनी पत्नी को मुखिया का चुनाव जिताने के लिए नियमों की भी अनदेखी कर रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

    अजित सिन्हा 

    शेखपुरा. बिहार पंचायत चुनाव के पांचवें चरण में 38 जिलों के 58 प्रखंडों में मतदान सम्पन्न हो गया है. पांचवें चरण का चुनाव परिणाम 26 और 27 अकूबर को सामने आएगा. शेखपुरा जिले में भी पांचवें चरण से ही मतदान शुरू हुआ है. इसी बीच शेखपुरा जिले से एक और हैरान करने वाला मामला सामने आया है. दरअसल यहां पंचायत सचिव अपने पत्नी प्रेम में खुलेआम आचार संहिता का उल्लंघन कर रहे हैं. मिली जानकारी के अनुसार शेखपुरा जिले के अरियरी प्रखंड अंतर्गत चोर दरगाह पंचायत में पंचायत सचिव मदन पासवान अपने पद की गरिमा को भूल कर अपनी पत्नी को मुखिया का चुनाव जिताने के लिए नियमों की भी अनदेखी कर रहे हैं. वह कारे, कैथमा और महसार पंचायत में अपने बतौर पंचायत सचिव अपने कार्यों को भूल पत्नी के लिए चुनाव प्रचार में अधिक व्यस्त नजर आ रहे हैं.

    मदन पासवान चोर दरगाह गांव में घूम-घूम कर मतदाताओं से अपने पत्नी को वोट देने की अपील करते हिये पर्चा थमा रहे हैं. ऐसे में इलाके में यह चर्चा है कि लगता है कि पंचायत सचिव को चुनाव आयोग के आदर्श आचार सहिंता  के नियमों की जानकारी नहीं है और यदि जानकारी है भी तो वह शायद पत्नी और पद के मोह में गाइडलाइन की धज्जियां उड़ा रहे हैं.

    बताया जाता है कि शेखपुरा जिले के अरियरी ब्लाक के चोरदरगाह पंचायत में 9वें चरण में होने वाले चुनाव के लिए मदन पासवान की पत्नी 28 अक्टूबर को नामांकन करेंगी, जिसके लिए पंचायत सचिव मदन पासवान घर-घर जाकर न्योता दे रहे हैं और लोगों से नामांकन कार्यक्रम में शामिल होने का अनुरोध कर रहे हैं.

    मदन पासवान की यह तस्वीर सोशल मीडिया में खूब वायरल हो रही हैं. तस्वीर सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है जिसमे साफ दिखाई दे रहा है कि मतदाताओं को पर्चा देकर निमंत्रण दे रहे है. अब ऐसी स्थिति में जिला प्रशासन पर सवाल उठने लगे हैं आखिर इस तरह के कार्यों में संलिप्त  पंचायत सचिव के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं हो रही है.

    बता दें, अरियरी प्रखंड में नवमें चरण में चुनाव होगा, पंचायत सेवक मदन पासवान की पत्नी कारी देवी निवर्तमान मुखिया हैं और वर्तमान में मुखिया प्रत्याशी है. इस पूरे मामले को लेकर आदर्श आचार सहिंता के नोडल पदाधिकारी केके यादव ने कहा कि पंचायत सचिव को चुनाव प्रचार में भाग नहीं लेना है. इसे आदर्श आचार सहिंता का उलंघन माना जायेगा. डीएम इस पर त्वरित कार्रवाई करने के लिए सक्षम हैं.

    Tags: Bihar News, Bihar Panchayat Chunaw, Bihar Panchayat Election, Bihar panchayat elections

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर