Home /News /bihar /

NMCH से लापता हो गया कैंसर ग्रस्त कोरोना मरीज! ढूंढने के लिए परिजन लगा रहे गुहार

NMCH से लापता हो गया कैंसर ग्रस्त कोरोना मरीज! ढूंढने के लिए परिजन लगा रहे गुहार

एनएमसीएच से शेखपुरा के मरीज के रहस्यमय रूप से गायब होने को लेकर परिजनों ने लगायी गुहार.

एनएमसीएच से शेखपुरा के मरीज के रहस्यमय रूप से गायब होने को लेकर परिजनों ने लगायी गुहार.

एनएमसीएच (NMCH) के तत्कालीन अधीक्षक से जब पूछा गया तो उन्होंने मरीज के भर्ती होने की बात से ही इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि उक्त मरीज को इस अस्पताल में बताई गई तिथि को भर्ती नहीं किया गया.

शेखपुरा. कोरोना संक्रमण (Corona infection) के खतरे के बीच बिहार में स्वास्थ्य व्यवस्था एक बार फिर सवालों के घेरे में है. दरअसल नगर परिषद क्षेत्र के खाण्ड पर मोहल्ला निवासी रंजीत कुमार के नालंदा मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (NMCH) पटना से रहस्यमय तरीके से गायब होने को लेकर परिजन सवाल उठा रहे हैं. परिवारवाले प्रशासन के दफ्तरों से लेकर अस्पतालों के चक्कर लगा रहे हैं पर कैंसर पीड़ित रंजीत कुमार का अब तक कुछ भी पता नहीं चल पा रहा है. बता दें कि 27 जून को कोरोना जांच (Corona Test) लिए सैंपल लिया गया था जिसमें उसकी रिपोर्ट कोविड पॉजिटिव (Covid Positive) पायी गयी थी. हालांकि इसके बाद का पूरा प्रकरण संदिग्ध है और परिजन परेशान हैं.

दरअसल रंजीत कुमार के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की जानकारी डीपीएम श्याम कुमार निर्मल के द्वारा दी गई. इसके बाद रंजीत कुमार को जखराज स्थान स्थित कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया गया. फिर 2 जुलाई को उन्हें पटना के कोविड डेडिकेटेड अस्पताल एनएमसीएच रेफर कर दिया गया. इस दौरान 6 जुलाई को परिजनों को बताया गया कि एनएमसीएच में उसका इलाज किया जा रहा है, लेकिन उनके परिजनों से अभी तक मुलाकात नहीं करने दिया गया था.

कोविड मरीज रंजीत कुमार को एनएमसीएच में भर्ती करवाए जाने के लिए 2 जुलाई को भेजी गई चिट्ठी.


इसके बाद जब 13 जुलाई को मरीज का हालचाल जानने के लिए परिजनों ने पटना के उपाधीक्षक में जानकारी ली तो मरीज रंजीत कुमार अपने बेड पर नहीं पाए गए. आलम ये है कि इस के बाद से परिजनों को आज तक मरीज की किसी प्रकार की जानकारी नहीं मिल पाई है.

एनएमसीएएच अधीक्षक को भर्ती मरीज के लापता होने की बात को लेकर दिया गया आवेदन.


सबसे खास बात ये है कि एनएमसीएच के तत्कालीन अधीक्षक निर्मल कुमार सिन्हा से जब इस बाबत पूछा गया तो उन्होंने मरीज के भर्ती होने की बात से ही इनकार कर दिया. उन्होंने कहा कि उक्त मरीज को इस अस्पताल में बताई गई तिथि को भर्ती नहीं किया गया. जाहिर है अब सवाल उठ रहा है कि आखिर वे गए तो कहां गए?

रंजीत कुमार की टेस्ट रिपोर्ट जिसमें वे कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं.


गौरतलब है कि रंजीत कुमार गंभीर रूप से कैंसर पीड़ित है. इसके कारण अस्पताल से आने जाने में भी असमर्थ हैं. जिसको लेकर पीड़िता के द्वारा पटना में मामला दर्ज कराने की प्रयास किया गया लेकिन वहां पर मामला दर्ज नहीं किया गया. वहीं, शेखपुरा थाने में भी मामला दर्ज करने से इंकार कर दिया. शेखपुरा एसपी से मुलाकात के बाद भी अब तक इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गई है.

Tags: Bihar News, Coronavirus, COVID 19, PATNA NEWS, Patna News Update, शेखपुरा

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर