Home /News /bihar /

CM नीतीश कुमार ने किया आगाह- CAA और NRC पर बिहार का माहौल बिगाड़ने की हो रही साजिश

CM नीतीश कुमार ने किया आगाह- CAA और NRC पर बिहार का माहौल बिगाड़ने की हो रही साजिश

शेखपुरा में अपनी यात्रा के दौरान सीएम नीतीश कुमार.

शेखपुरा में अपनी यात्रा के दौरान सीएम नीतीश कुमार.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) ने जल, जीवन और हरियाली यात्रा के क्रम में शेखपुरा (Sheikhpura) में विपक्षी पार्टियों के ऊपर सीएए (CAA) और एनआरसी (NRC) को लेकर राज्य का माहौल बिगाड़ने का लगाया आरोप.

पटना/शेखपुरा. एनआरसी (NRC) और नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Act) को लेकर जहां विपक्ष सदन से लेकर सड़क तक विरोध जताने में जुटा है, वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) का इस मामले में शनिवार को महत्वपूर्ण बयान आया है. जल, जीवन, हरियाली यात्रा के क्रम में शेखपुरा (Sheikhpura) जिला पहुंचे सीएम नीतीश ने आरोप लगाया कि सीएए (CAA) और एनआरसी को लेकर बिहार में भी सामाजिक माहौल बिगाड़ने की नापाक साजिश चल रही है. शेखपुरा में आमसभा को संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने लोगों को भरोसा दिलाया कि मेरे रहते ऐसी कोई भी साजिश कामयाब नहीं होगी.

भेदभाव करना फितरत नहीं
सीएम नीतीश कुमार ने दावा किया कि उनका लक्ष्य समाज के हर वर्ग का विकास करना है. किसी से भेदभाव करना उनकी फ़ितरत में शामिल नहीं है. सीएम ने आगाह किया कि लोगों को सचेत रहने की जरूरत है. नीतीश कुमार ने यह भी कहा कि उनके रहते किसी के साथ नाइंसाफी नहीं हो सकती. मुख्यमंत्री का यह बयान इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि जल, जीवन, हरियाली यात्रा के दौरान वे अबतक इन मुद्दों पर बोलने से बचते रहे हैं. नीतीश कुमार का यह बयान तेजस्वी यादव के उस ट्वीट के बाद आया है, जिसमें राजद नेता ने अल्पसंख्यकों को बिहार पुलिस द्वारा प्रताड़ित करने को लेकर टिप्पणी की थी.

चुनाव से पहले पूरे होंगे काम
सीएम ने शेखपुरा में घोषणा की कि सरकार के सात निश्चय योजना में शामिल हर घर नल योजना का काम 2020 के विधानसभा चुनाव से पहले पूरा कर लिया जाएगा. सीएम ने आगाह किया कि इस योजना के तहत घर में नल होने पर लोग किसी भी सूरत में जल का दुरुपयोग करने की नहीं सोचें, क्योंकि ऐसा करने पर भूजल स्तर और नीचे चला जाएगा. नीतीश ने कहा कि उनकी यात्रा का केवल और केवल एकमात्र मकसद जीवन में जल औऱ हरियाली की उपयोगिता साबित कर उनको बढ़ावा देना है, ताकि आनेवाली पीढ़ी के सामने कोई संकट न हो. सीएम ने गायों की संख्या बढ़ाने पर भी जोड़ दिया और कहा कि उनके चारे की व्यवस्था तभी होगी जब लोग कृषि अवशेषों को जलाना छोड़ देंगे.

ये भी पढ़ें -

बिहारः CAA की खूबियां बताने को भाजपा का हस्ताक्षर अभियान, निकलेगी तिरंगा यात्रा

पटना में कांग्रेस ने स्थापना दिवस पर निकाला मार्च, पार्टी मुख्यालय से बाहर आते ही पुलिस ने रोका

Tags: Bihar News, Citizenship Act, Nitish kumar, PATNA NEWS, शेखपुरा

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर