लाइव टीवी

अस्वच्छता के चलते बिहार में 15 लाख से अधिक हैं कैंसर पीड़ितः मंत्री श्रवण कुमार

News18 Bihar
Updated: July 30, 2018, 8:17 PM IST

शेखपुरा परिसदन में मीडिया से बात करते हुए श्रवण कुमार ने कहा कि खुले में शौच से मुक्त के लिए पूरे बिहार में अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें सरकार के साथ-साथ आम जनता का भी सहयोग अपेक्षित है

  • Share this:
ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने सोमवार को बताया कि अस्वच्छता और खुले में शौच के कारण बिहार में 15 लाख से ज्यादा लोग कैंसर रोग से ग्रसित हुए है. उन्होंने सीधे-सीधे कहा कि इसके लिए अस्वच्छता एक प्रमुख कारण है, जिससे लोग कैंसर जैसे घातक रोग से पीड़ित हो रहे हैं.

यह भी पढ़ें-बिहार के शिक्षकों की बढ़ी मुश्किल, अब शौचालय सर्वे का भी उठाना पड़ेगा जिम्मा!

शेखपुरा परिसदन में मीडिया से बात करते हुए श्रवण कुमार ने कहा कि खुले में शौच से मुक्त के लिए पूरे बिहार में अभियान चलाया जा रहा है, जिसमें सरकार के साथ-साथ आम जनता का भी सहयोग अपेक्षित है.

बकौल ग्रामीण विकास मंत्री, बिहार के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विश्वकर्मा है और जब से उन्होंने बिहार का बागडोर संभाला है, तब से पूरे बिहार का तेजी से निर्माण हो रहा है.

यह भी पढ़ें-2 अक्टूबर तक गोपालगंज को खुले में शौचमुक्त बनाने के लिए अभियान तेज

उन्होंने रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा का नाम लिए बगैर कटाक्ष करते हुए आगे कहा कि किसी एक व्यक्ति द्वारा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को नापसंद किए जाने का कोई असर बिहार की जनता पर नहीं पड़ने वाला है, क्योंकि बिहार विकास की ओर दौड़ रही है.

(रिपोर्ट-अजीत कुमार, शेखपुरा)

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शेखपुरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 30, 2018, 7:51 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर