लाइव टीवी

शेखपुरा में उजागर हुआ वेतन घोटाला, सात पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज

News18 Bihar
Updated: November 1, 2018, 7:53 PM IST
शेखपुरा में उजागर हुआ वेतन घोटाला, सात पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज
शेखपुरा के एसपी दयाशंकर

शेखपुरा में वेतन घोटाला उजागर होने के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मचा हुआ है

  • Share this:
बिहार के शेखपुरा में पुलिसकर्मियों के वेतन के नाम पर 50 लाख से ज्यादा की गई फर्जी निकासी की खबर न्यूज18 पर चलाए जाने के बाद मुंगेर परिक्षेत्र के डीआईजी ने संज्ञान लेते हुए शेखपुरा पहुंच कर बड़ी करवाई की है. फर्जी तरीके से वेतन की राशि निकालने का मास्टरमाइंड डेटा ऑपरेटर के पद पर कार्यरत मंटु पासवान को गिरफ्तार कर लिया गया है और सात पुलिसकर्मियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

डीआईजी जितेंद्र मिश्रा ने कहा कि जल्द ही इस घटना में शामिल सभी आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी. डीआईजी ने कहा कि 2010 से ही जांच कराने का आदेश दिया गया है.

बताते चलें कि शेखपुरा में पुलिस कर्मियों के वेतन निकासी में 50 लाख रुपए का फर्जी निकासी किए जाने का मामला उजागर हुआ है. एसपी को वेतन की राशि में गड़बड़झाला होने का संदेह हुआ तो जांच शुरू की गई जिसमें लेखपाल सहित कई पुलिस कर्मियों पर संदेह हुआ. एसपी ने हेडक्वार्टर डीएसपी को इस मामले की जांच का जिम्मा सौंपा. जांच में कई तथ्य चौकाने वाले रहे. पुलिस लाइन में तैनात जमादार सकील अहमद के खाते में 25 लाख रुपए, शेखपुरा थाना में तैनात मुंशी जितेंद्र सिंह के खाते में 18 लाख रुपए, महिला थाना में थाना में तैनात देवधारी यादव के खाते में 3 लाख 50 हजार रुपए और महिला पुलिस नीलम कुमारी के बैंक खाते में 2 लाख 50 हजार रुपए की राशि वेतन मद का ट्रांसफर किया गया और फिर उस राशि की निकासी कर ली गई.

अभी हेडक्वाटर डीएसपी की जांच चल रही है आशंका है कि पिछले तीन वर्ष में 50 लाख से ज्यादा की राशि का फर्जी निकासी की गई है. जांच के दायरे में ट्रेजरी और बैंक की भूमिका को भी नकारा नहीं जा सकता है. दूसरी तरफ डीएम ने ऐसे गंभीर मामले पर संज्ञान लेते हुए एक जांच कमिटी का गठन कर दिया है जिसमें कई विभाग के जानकार अधिकारी को रखा गया है. डीएम ने कहा कि वित्तीय गड़बड़ी को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा और इस घोटाले में जो भी शामिल होंगे उसके खिलाफ करवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें:

अभिभावक नहीं चुका पाएंगे कर्ज तो माफ कर देगी सरकार: नीतीश कुमार

रिटायरमेंट के बाद 65 साल के 'लवगुरु' मटुकनाथ बोले- 'अब करूंगा शादी'

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शेखपुरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 1, 2018, 7:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...