लाइव टीवी

शेखपुरा के लोगों को रेलवे सफर के लिए करना होगा अभी और इंतजार

News18 Bihar
Updated: October 13, 2018, 12:38 PM IST

तत्कालीन रेल मंत्री और सीएम नीतीश कुमार ने साल 2003 में इस परियोजना की शुरुआत की थी लेकिन केंद्र और राज्‍य सरकार में तालमेल नहीं बैठने की वजह से योजना अधर में लटक गई थी.

  • Share this:
बिहार में शेखपुरा के लोगों को रेलवे सफर के लिए और इंतजार करना पड़ेगा. दरअसल शेखपुरा दनियावां नई रेल परियोजना का मामला भूमि अधिग्रहण को लेकर हाईकोर्ट में विचाराधीन हो गया है. इसकी वजह से यहां के निवासियों को अब रेलवे सफर के लिए लंबा इंतजार करना पड़ सकता है.

तत्कालीन रेल मंत्री और सीएम नीतीश कुमार ने साल 2003 में  शेखपुरा दनियावां नई रेल परियोजना की शुरुआत की थी, लेकिन केंद्र और राज्य सरकार के बीच तालमेल का अभाव रहने के कारण परियोजना अधर में लटक गई थी. फिर जब इसको एक बार बनाने का रास्ता दोबारा साफ हुआ तो भूमि अधिग्रहण के कारण किसानों और कार्य एजेंसी के बीच तकरार हो गई.

किसानों की नाराजगी की वजह थी कि राज्य सरकार द्वारा जो राशि निर्धारित की गई. इसको किसान मानने को तैयार नहीं हुए. किसानों का कहना है कि वर्तमान में जो भूमि का मूल्य उसका भुगतान किया जाय. इस वजह से एक बार मामला फिर लटक गया.

शेखपुरा और बरबीघा के किसान इस मामले को हाईकोर्ट ले गए, जहां अभी इस संबंध में कोई निर्णय नहीं हो सका है.  इसकी वजह से अब लोगों को एक बार फिर रेलवे सफर के लिए सब्र करना होगा.

रिपोर्ट- अजीत कुमार सिन्हा

अखिलेश के साथ मुलायम के खड़े होने के क्या हैं मायने, क्या होगा शिवपाल का भविष्य!

48 घंटे के लिए बंद हो सकता है इंटरनेट, जानें- लोग कैसे कर रहे हैं रिएक्ट और प्लानिंग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए शेखपुरा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 13, 2018, 11:35 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...