Home /News /bihar /

श्रमिक स्पेशल ट्रेन में यात्रा कर रही महिला को हुई प्रसव पीड़ा, बच्ची को सुरक्षित दिया जन्म

श्रमिक स्पेशल ट्रेन में यात्रा कर रही महिला को हुई प्रसव पीड़ा, बच्ची को सुरक्षित दिया जन्म

मंडी में अपराध.

मंडी में अपराध.

गया-क्यूल रेल लाइन में श्रमिक स्पेशल ट्रेन में यात्रा कर रही एक महिला को अचानक प्रसव पीड़ा हुई. इस महिला को तत्काल शेखपुरा के सदर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया.

    पटना. बिहार (Bihar) के गया-क्यूल लाइन (Keul-Gaya line) में श्रमिक स्पेशल ट्रेन में यात्रा कर रही एक महिला को अचानक प्रसव पीड़ा हुई. इसकी जानकारी मिलने के बाद इस महिला को तत्काल शेखपुरा के सदर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. इस दौरान डीएम शेखपुरा ने भी मदद का हाथ बढ़ाया. इस महिला ने सुरक्षित तरीके से गुरुवार सुबह 7.30 में एक बच्ची को जन्म दिया है. जानकारी मिली है कि आशा कुमारी नामक यह महिला श्रमिक स्पेशल ट्रेन नंबर 04610 के एस-7 कोच में यात्रा कर रही थी. इस दौरान उसे गया-क्यूल रेल लाइन के सिरारी रेलवे स्टेशन के पास प्रसव पीड़ा हुई. सूचना मिलने के बाद उसे शेखपुरा के सदर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. फिलहाल बच्ची औऱ उसकी मां पूरी तरह सुरक्षित हैं. श्रमिक स्पेशल ट्रेनों में यात्रा के दौरान मौत की खबरों के बीच इस तरह की जानकारी राहत देने वाली है.

    श्रमिक स्पेशल ट्रेनों से वापस लौट रहे प्रवासी
    लॉकडाउन के दौरान मिली रियायत के बाद देश के कई राज्यों में रहने वाले लोगों को वापस लाने का क्रम जारी है. इस दौरान कई श्रमिक मजदूरों की ट्रेन में यात्रा के दौरान मौत भी हो गई. इस मुद्दे पर विपक्ष लगातार केंद्र सरकार और रेलवे को भी निशाने पर ले रहा हैा. दरअसल, कोरोना संकट के कारण पूरे देश में लगभग दो महीनों से लॉकडाउन लागू है. इसी बीच राज्य सरकारों के अनुरोध पर रेलवे ने श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला किया. इन ट्रेनों से बड़ी संख्या में देश के कई राज्यों में फंसे लोग अपने गृह राज्य वापस लौट रहे हैं.

    यात्रा कर रहे 9 लोगों की हुई मौत
    सोमवार से श्रमिक विशेष ट्रेनों में यात्रा करने वाले 9 यात्रियों की मौत की जानकारी मिली. इसी बीच दिल को दहला देने वाली एक घटना में बिहार के एक रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर देखने को मिली. जब एक मासूम बच्चा अपनी मृत मां को नींद से जगाने का प्रयास कर रहा था. रेलवे ने बुधवार को कहा था कि अधिकतर मौतों के मामले में मृतक पहले से स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं का सामना कर रहे थे.



    ये भी पढ़ें:  40 रोटी, 80 लिट्टी, अकेले ही क्वारेंटाइन सेंटर का दिवाला निकाल रहा ये युवक

    Tags: Bihar News, Corona Days, Lockdown, Migrant labour, Shramik Express trains

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर