लाइव टीवी

बिहार: कार्तिक पूर्णिमा पर स्नान के दौरान डूबने से 20 लोगों की मौत

News18 Bihar
Updated: November 12, 2019, 2:43 PM IST
बिहार: कार्तिक पूर्णिमा पर स्नान के दौरान डूबने से 20 लोगों की मौत
सीतामढ़ी में बागमती में डूबे चार युवकों में एक का शव बरामद किया गया जबकि एक को बचा लिया गया है. 2 लापता की तलाश में जुटी SDRF की टीम.

बिहार के छपरा (Chhapra), नवादा (Nawada), सीतामढ़ी (Sitamarhi) और नालंदा (Chhapra, Nawada And Nalanda) में 3-3 लोगों की मौत की सूचना है.

  • Share this:
पटना. कार्तिक पूर्णिमा (Kartik Purnima) के अवसर पर बिहार (Bihar) में कई जिलों से डूबने से हुई मौत का आंकड़ा 20 पहुंच गया है. छपरा (Chhapra), नवादा (Nawada), सीतामढ़ी  (Sitamarhi) और नालंदा (Chhapra, Nawada And Nalanda) में 3-3 लोगों की मौत की सूचना है. वहीं, पटना (Patna) के बाढ़,  पटना सिटी और मोतिहारी (Motihari) में 2-2 लोगों की मौत की खबर है. वहीं,  औरंगाबाद (Aurangabad), अरवल और सीतामढ़ीमें एक-एक व्यक्ति की मौत की खबर है. जबकि मुजफ्फरपुर के बूढ़ी गंडक नदी में 2 बच्चे डूब गए हैं जिनकी तलाश जारी है. अब तक इन हादसों में विभिन्न जगहों से कुल 6 लोग लापता हैं.

आज सवेरे कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर सीतामढ़ी के बैरगनिया में भी बड़ा हादसा हुआ है. यहां बागमती नदी में चार लोग डूब गए हैं जिनमें तीन का शव बरामद किया गया है और एक व्यक्ति की जान बचा ली गई है. बताया जा रहा है कि कार्तिक पूर्णिमा को लेकर मंगलवार को हजारों की तादाद में लोग यहां जमा थे, लेकिन प्रशासन द्वारा पुख्ता इंतजाम नहीं था. न तो पुलिस बल के जवान तैनात किए गए थे और न ही सुरक्षा और सतर्कता को लेकर कोई निर्देश जारी किया गया था.

बताया जा रहा है कि कार्तिक पृूर्णिमा को लेकर सीतामढ़ी के बैरगनिया के रहने वाले राहूल झा, पंकज मिश्रा, सुधांशु मिश्रा और प्रकाश झा नहाने के लिए बागमती नदी के पार चले गए थे. हालांकि पहले से वहां भीड़ थी, लेकिन गहरे पानी मे जाने की वजह से चारों तेज धार में बह गए.

नालंदा जिले के गिरियक थाना (Giriyak Thana) क्षेत्र के घोसरवा गांव में हुई. यहां कार्तिक पूर्णिमा (Kartik Purnima) के अवसर पर स्नान करने के दौरान तीन बच्ची सकरी नदी में डूब गई. तीनों बच्चियों का शव निकाला जा चुका है.

बिहार के नालंदा में सकरी नदी में नहाने गई तीन बच्चियां डूब गईं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)


नवादा के सेखोदेवरा स्थित सूर्य मंदिर तालाब में कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर नहाने गई दो युवती की मौत हो गई. उनको बचाने के क्रम में सोखोदेवरा जेपीएन स्पोर्टिंग क्लब के अध्यक्ष अविनाश कुमार उर्फ राकेश सिंह की भी डूबकर दर्दनाक मौत हो गई.

नेटवर्क इनपुटये भी पढ़ें-

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 11:59 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर