बिहार चुनाव: इस विधानसभा क्षेत्र में चल रहा है प्रत्याशियों को तौलने का कम्पीटिशन! भाजपा-कांग्रेस में लगी होड़

सीतामढ़ी के रीगा विधानसभा क्षेत्र में प्रत्याशियों को तौल रहे कार्यकर्ता.
सीतामढ़ी के रीगा विधानसभा क्षेत्र में प्रत्याशियों को तौल रहे कार्यकर्ता.

भाजपा कार्यकर्ताओं की मानें तो उनके प्रत्याशी मोतीलाल प्रसाद (BJP candidate Motilal Prasad) की नकल निवर्तमान विधायक व कांग्रेस के प्रत्याशी अमित कुमार टुन्ना (Amit Kumar Tunna) कर रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 6, 2020, 11:37 AM IST
  • Share this:
सीतामढ़ी.  बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly Election) के तीसरे व आखिरी चरण में 78 सीटों पर 7 नवंबर को वोटिंग होगी. चुनाव प्रचार समाप्त हो चुके हैं, लेकिन इससे पहले प्रत्याशियों ने अपनी सीटिंग सीट तो कइयों ने अपनी राजनीतिक विरासत को बचाने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपनाए. ऐसा ही एक वाकया सीतामढ़ी जिले के रीगा विधानसभा क्षेत्र में सामने आया है जहां प्रत्याशी मतदाताओं को लुभाने के लिए अजीबोगरीब कारनामे करते दिखे. रीगा के वर्तमान विधायक व कांग्रेस प्रत्याशी अमित कुमार टुन्ना (Amit Kumar Tunna) और भाजपा प्रत्याशी मोतीलाल प्रसाद (BJP candidate Motilal Prasad) को समर्थक कभी लड्डू, कभी दही-मछली तो कभी सिक्का और बालूशाही समेत कई चीजों से लगातार चल रहे हैं. इसी तरह की तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है जिसमें भाजपा उम्मीदवार मोतीलाल प्रसाद को मछली से तौला जा रहा है.

कोई इसे जीत की अग्रिम बधाई कह रहा है तो कोई इसे उनका अपमान बता रहा है. ऐसा माना जा रहा है कि प्रत्याशियों का हौसला बढ़ाने के लिए यह कार्य किए जा रहे हैं. हालांकि इसका परिणाम तो 10 नवंबर को ही पता चल पाएगा पर भाजपा कार्यकर्ताओं की मानें तो उनके प्रत्याशी मोतीलाल प्रसाद की नकल निवर्तमान विधायक व कांग्रेस के प्रत्याशी अमित कुमार तुलना कर रहे हैं. उनका कहना है कि पहले भाजपा प्रत्याशी को उनके समर्थकों ने लड्डू से तौला था इसके बाद कांग्रेस प्रत्याशी टुन्ना को दही लड्डू से तौला जा रहा है.

दरअसल कांग्रेस विधायक अमित कुमार टुन्ना को प्रचार करने के दौरान रीगा में स्थानीय लोगों ने उन्हें सिक्कों से तौल दिया. मिल चौक स्थित तारकेश्वर नाथ मंदिर परिसर में समर्थकों ने सिक्कों से तौला. जनता के स्वागत के इस तरीके से गदगद नजर आये विधायक ने कहा कि वे जनता की हर उम्मीद पर खरा उतरेंगे. बता दें कि अमित कुमार टुन्ना इन दिनों तराजू पर दिखाई दे रहे हैं. गुरुवार को जहां उन्हें सिक्कों से तोला गया, तो वहीं इससे पूर्व विधायक टुन्ना को लोग दही, लड्डू, मछली और सेब से भी तौल चुके हैं.



हालांकि सबसे हैरत की बात है कि इन दोनों प्रत्याशियों में से कोई भी कोरोनावायरस संक्रमण के दौरान जनता के बीच उपलब्ध नहीं थे. बता दें कि तीसरे चरण में जिले के रीगा विधानसभा सहित पांच विधानसभा क्षेत्रों में मतदान होना है बसपा प्रत्याशी मुन्नी देवी के आ जाने से यह मुकाबला कांग्रेस भाजपा और बसपा में त्रिकोणीय हो गया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज