Home /News /bihar /

Bajpatti Seat: RJD के मुकेश कुमार यादव ने JDU की डॉ. रंजू गीता को 2704 वोटों से हराया

Bajpatti Seat: RJD के मुकेश कुमार यादव ने JDU की डॉ. रंजू गीता को 2704 वोटों से हराया

बाजपट्टी विधानसभा सीट से राजद के मुकेश कुमार यादव ने जीत दर्ज की है.

बाजपट्टी विधानसभा सीट से राजद के मुकेश कुमार यादव ने जीत दर्ज की है.

Bajpatti Assembly Seat Live Update: बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में बाजपट्टी विधानसभा सीट (Bajpatti Assembly Seat Live Update) से राजद ने जीत दर्ज की है. राजद के मुकेश कुमार यादव ने जेडीयू की डॉ. रंजू गीता को 2704 वोटों से हरा दिया.

अधिक पढ़ें ...
    सीतामढ़ी. बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में बाजपट्टी विधानसभा सीट (Bajpatti Assembly Seat Live Update) से राजद ने जीत दर्ज की है. राजद के मुकेश कुमार यादव ने जेडीयू की डॉ. रंजू गीता को 2704 वोटों से हरा दिया.

    सीतामढ़ी संसदीय क्षेत्र में विधानसभा की 8 सीटें हैं. ऐसे में प्रत्‍येक राजनीतिक दल की निगाहें यहां टिकी रहती हैं. इन्‍हीं 8 सीटों में बाजपट्टी विधानसभा क्षेत्र (Bajpatti Assembly Seat) भी आता है. यह सीट कई मायनों में महत्‍वपूर्ण है. बाजपट्टी विधानसभा सीट पर वर्ष 2015 के चुनावों में कुल 2,84,002 पंजीकृत मतदाता थे. इनमें से 1,55,175 वोटर्स ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया था.

    सत्‍तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड लगातार दो बार से यहां से चुनाव जीत रही है. JDU प्रत्‍याशी डॉक्‍टर रंजू गीता यादव लगातार दो बार से यहां से विधायक चुनी जा रही हैं. गौरतलब है कि वर्ष 2010 में JDU ने जहां NDA के बैनर तले चुनाव लड़ा था, वहीं साल 2015 के विधानसभा चुनाव में JDU और BJP की राहें अलग हो गई थीं. इसके बावजूद JDU ने यहां अपना परचम फहराया था. जदयू ने पिछला चुनाव महागठबंधन में शामिल होकर RJD के साथ लड़ा था और जीत हासिल की थी. ऐसे में बाजपट्टी सीट JDU का गढ़ बन गया है.

    निर्दलीय की भूमिका रह सकती है अहम
    वर्ष 2015 के विधानसभा चुनाव से जुड़े आंकड़ों पर नजर डालें तो यह कई मायनों में महत्‍वपूर्ण है. बाजपट्टी विधानसभा सीट पर जेडीयू ने जीत हासिल की थी. पार्टी प्रत्‍याशी डॉ. रंजू को 67,194 वोट मिले थे. वहीं, उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी BLSP की रेखा कुमारी को 50,248 वोट ही हासिल हुआ था. वह दूसरे नंबर पर रही थीं. वहीं, तीसरे और चौथे स्‍थान पर निर्दलीय प्रत्‍याशी रहे थे. इस बार जेडीयू NDA के साथ मिलकर चुनाव मैदान में उतरने जा रही है, वहीं आरजेडी की अगुआई में महागठबंधन प्रत्‍याशी मैदान में होंगे. ऐसे में इस बार का विधानसभा चुनाव दिलचस्‍प हो सकता है.

    Tags: Bihar assembly election 2020, Bihar assembly elections 2020, Bihar Elections, Election commission, JDU-NDA news, Mahagathbandhan

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर