• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Bihar Panchayat Chunav: सीतामढ़ी के 2 प्रखंडों में कल मतदान, DM-SP ने चुनाव कार्य का लिया जायजा

Bihar Panchayat Chunav: सीतामढ़ी के 2 प्रखंडों में कल मतदान, DM-SP ने चुनाव कार्य का लिया जायजा

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Bihar Panchayat Election: सीतामढ़ी जिले में नानपुर व चोरौत प्रखंड में सुबह सात बजे से संध्या पांच बजे तक वोटिंग कराई जायेगी. इसको लेकर जिलाधिकारी (डीएम) सुनील कुमार यादव और पुलिस अधीक्षक (एसपी) हरकिशोर राय ने मंगलवार को समाहरणालय में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों और पुलिस अधिकारियों की संयुक्त रूप से ब्रीफिंग की

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

सीतामढ़ी. बुधवार को बिहार पंचायत चुनाव (Bihar Panchayat Election) के लिए दूसरे चरण का मतदान होगा. सीतामढ़ी (Sitamarhi) जिले में नानपुर व चोरौत प्रखंड में सुबह सात बजे से संध्या पांच बजे तक वोटिंग (Voting) कराई जायेगी. इसको लेकर जिलाधिकारी (डीएम) सुनील कुमार यादव और पुलिस अधीक्षक (एसपी) हरकिशोर राय ने मंगलवार को समाहरणालय में प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों और पुलिस अधिकारियों की संयुक्त रूप से ब्रीफिंग की. इस दौरान उन्होंने भयरहित, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने को लेकर कई आवश्यक निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि अशांति फैलाने वाले उपद्रवी तत्वों पर त्वरित कारवाई करना सुनिश्चित करेंगे.

दोनों प्रशासनिक उच्चाधिकारियों ने कहा कि शांतिपूर्ण, निष्पक्ष व भयमुक्त मतदान को लेकर सभी संबधित अधिकारी अपने प्रतिनियुक्ति स्थल पर समय पर पहुंच कर अपने कर्तव्यों को पूरी सजगता के साथ निर्वहन करें. उन्होंने कहा कि पंचायत आम निर्वाचन के अवसर पर स्वच्छ, निष्पक्ष और भयमुक्त मतदान संपन्न कराने के उद्देश्य से असामाजिक तत्वों की गतिविधियों पर निगरानी रखते हुए उन्हें नियंत्रित करने के लिए चेक पोस्ट स्थापित कर बॉर्डर सीलिंग का कार्य किया गया है. साथ ही चेक प्वाइंट स्थल पर प्रभाव कारी जांच के लिए संबंधित सीओ व थानाध्यक्ष संयुक्त रूप से जवाबदेही दी गयी है.

सीतामढ़ी के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक ने दूसरे चरण के पंचायत चुनाव को लेकर मंगलवार को प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों और पुलिस अधिकारियों की संयुक्त रूप से ब्रीफिंग की

दूसरे चरण के पंचायत चुनाव के लिए सुरक्षा के सख्त इंतजाम

डीएम सुनील कुमार यादव ने कहा कि मतदान के दिन धारा 144 का पूरी सख्ती के साथ अनुपालन सुनिश्चित करेंगे. साथ ही मतदान केंद्र के आसपास की गतिविधियों पर कड़ी नजर रखेंगे. उन्होंने कहा कि मतदान के दिन राज्य निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों का पालन नहीं करने वाले और आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने वाले पर कारवाई भी तय है. वहीं, एसपी हरिकिशोर राय ने कहा कि मतदान के दिन विधि-व्यवस्था संधारण को लेकर सभी आवश्यक कदम उठाए गए है. पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की गई है. इसके अलावे बीएमपी के जवान, मोटरसाइकिल पेट्रोलिंग दल के साथ-साथ प्रखंड स्तर, अनुमंडल स्तर व जिला स्तर पर क्विक रिस्पांस टीम तैयार रहेगी.

बता दें कि नानपुर व चोरौत प्रखंडों में विभिन्न पदों के लिए कुल 2,635 प्रत्याशी मैदान में हैं. चोरौत में 100 और नानपुर में 237 मतदान केंद्र बनाये गए हैं. चोरौत में 55,199 मतदाता जबकि नानपुर में 1,29,590 पंजीकृत मतदाता है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज