VIDEO: जब...पलक झपकते ही बाढ़ के पानी में धराशायी हो गया दो मंजिला मकान

बाढ़ त्रासदी में अब तक बिहार के 71 लोगों की मौत हो गई है, जबकि मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है.

News18 Bihar
Updated: July 17, 2019, 9:49 AM IST
News18 Bihar
Updated: July 17, 2019, 9:49 AM IST
बिहार में बाढ़ का कहर लगातार जारी है. बाढ़ की विभीषिका की लाइव तस्वीरें News 18 की टीम ने अपने कैमरे में कैद की हैं. ये तस्वीर सीतामढ़ी से आई है. इस तस्वीर में पलक झपकते ही दो मंजिला मकान बाढ़ के पानी में समा गया.

जान-माल को क्षति नहीं

दिल को दहला देने वाली ये घटना सीतामढ़ी के रामपदारथ नगर चक महिला मुहल्ले की तस्वीरें हैं. हादसा इतनी जल्दी हुआ कि किसी को कुछ भी समझ नहीं आ रहा था. किसी भी तरह मकान के मालिक ने अपनी और अपने परिजनों का जान बचाई.

एलआईसी एजेंट का था मकान

यह मकान एलआईसी में काम करने वाले आलोक कुमार झा उर्फ शंभू झा का था जो पूरी तरह से पानी में समा गया. इस हादसे में किसी तरह के जान माल का खतरा नहीं हुआ है. संभावित खतरे को देखते हुए घर के पांच लोगों को आनन-फानन में बाहर निकाल लिया गया था. इस हादसे के बाद एसडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची है. टीम के सहयोग से प्रशासन आसपास के मकान को भी खाली करवा रहा है.

अब तक 71 की मौत

मालूम हो कि बिहार में बाढ़ का कहर लगातार जारी है. बाढ़ त्रासदी में अब तक बिहार के 71 लोगों की मौत हो गई है, जबकि मौत का आंकड़ा लगातार बढ़ रहा है. बिहार के 12 जिले में 79 प्रखंडों के 571 पंचायत बाढ़ग्रस्त हैं जबकि 26 लाख से ज्यादा लोग प्रभावित हैं.
Loading...

मोतिहारी और सीतामढ़ी में सबसे ज्यादा मौत 

मौत के आंकड़ों की बात करें तो मोतिहारी में बाढ़ से अब तक 19 लोगों की मौत हुई है जबकि सीतामढ़ी में बाढ़ से 11 लोगों की जान गई है. वहीं अररिया में बाढ़ से होने वाली मौत का आंकड़ा अब तक 10 है. पूर्णिया, शिवहर और मधुबनी में बाढ़ से अब तक 7-7 लोगों की जान गई है.

धराशायी होने से पहले मकान की तस्वीर


सरकार ने कहा 33 की हुई मौत




रिपोर्ट- बृजम पांडेय




First published: July 17, 2019, 9:30 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...