अपना शहर चुनें

States

Bihar Chunav: चुनावी सभा में बोले CM योगी- सीतामढ़ी से 5 घंटे में पहुंच सकेंगे अयोध्या, बनेगा राम-जानकी मार्ग

Bihar Election: सीएम योगी ने सीतामढ़ी में चुनावी सभा को संबोधित किया.
Bihar Election: सीएम योगी ने सीतामढ़ी में चुनावी सभा को संबोधित किया.

Bihar Assembly elections 2020: बीजेपी के स्टार प्रचारक योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने सीतामढ़ी की चुनावी सभा में जानकी-नगरी के लोगों को राम मंदिर (Ram Mandir) निर्माण की दी बधाई. अयोध्या से सीतामढ़ी के बीच राम-जानकी मार्ग (Ram Janki Marg) बनने की दी जानकारी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 2, 2020, 4:48 PM IST
  • Share this:
सीतामढ़ी. बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Assembly elections) के दूसरे चरण के चुनाव के लिए 3 नवंबर को मतदान होना है. इसके लिए चुनाव प्रचार की समय-सीमा समाप्त हो चुकी है. वहीं तीसरे और आखिरी चरण में 7 नवंबर को होने वाले मतदान के लिए सभी दलों के उम्मीदवार और स्टार प्रचारक जोर-शोर से चुनाव प्रचार में जुटे हैं. इसी क्रम में बीजेपी के स्टार प्रचारक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने आज उत्तर बिहार में नेपाल से सटे सीतामढ़ी जिले में चुनावी सभा को संबोधित किया. इस दौरान सीएम योगी ने सीता के जन्मस्थान के रूप में मशहूर सीतामढ़ी के लोगों को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण (Ayodhya Ram Mandir) की शुभकामनाएं दी. साथ ही कहा कि अयोध्या से सीतामढ़ी के बीच राम-जानकी मार्ग (Ram Janki Marg) बन रहा है. इस मार्ग के पूरा हो जाने के बाद सीतामढ़ी से अयोध्या तक 5 से 6 घंटे में पहुंचा जा सकेगा.

बीजेपी के स्टार प्रचारक सीएम योगी आदित्यनाथ बिहार में इन दिनों एनडीए उम्मीदवारों के समर्थन में धुआंधार चुनाव प्रचार में व्यस्त हैं. इसी क्रम में आज सीएम योगी सीतामढ़ी पहुंचे थे. चुनावी सभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि वे माता सीता की जन्मस्थली के लोगों को विशेष रूप से शुभकामना देने के लिए आए हैं. उन्होंने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की प्रक्रिया शुरू होने की जानकारी देते हुए कहा कि जल्द ही सीतामढ़ी से अयोध्या तक जाना आसान हो जाएगा. उन्होंने मतदाताओं से कहा कि अयोध्या से सीतामढ़ी तक राम-जानकी मार्ग का निर्माण शुरू हो गया है. इस मार्ग का निर्माण पूरा होते ही सीतामढ़ी से महज 5-6 घंटे में अयोध्या पहुंचा जा सकेगा.

आपको बता दें कि सीतामढ़ी जिले की 3 विधानसभा सीटों- सीतामढ़ी, बेलसंड और रुन्नीसैदपुर में दूसरे चरण में ही मतदान होना है, जबकि बाकी सीटों- रीगा, बथनाहा, परिहार, सुरसंड और बाजपट्टी सीटों के लिए आखिरी चरण में वोटिंग होगी. बिहार विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत प्रदेश के 16 जिलों की 94 सीटों के लिए मंगलवार यानी 3 नवंबर को वोटिंग होगी. वहीं, चुनाव के आखिरी चरण का मतदान 7 नवंबर को है. इसके बाद 10 नवंबर को विधानसभा चुनाव के परिणाम आएंगे. (राकेश कुमार के इनपुट के साथ)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज