लाइव टीवी

भगवान राम के जन्म पर सवाल खड़े करने वाले मणिशंकर अय्यर के खिलाफ बिहार के कोर्ट में शिकायत
Sitamarhi News in Hindi

News18 Bihar
Updated: January 10, 2019, 4:53 PM IST
भगवान राम के जन्म पर सवाल खड़े करने वाले मणिशंकर अय्यर के खिलाफ बिहार के कोर्ट में शिकायत
फाइल फोटो

सीतामढ़ी के व्यवहार न्यायलय के अधिवक्ता ठाकुर चंदन सिंह ने मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के न्यायलय में परिवाद दर्ज कराया और मणिशंकर अय्यर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है.

  • Share this:
बिहार के सीतामढ़ी सिविल कोर्ट में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री मणिशंकर अय्यर के खिलाफ परिवाद दर्ज कराया गया है. राम मंदिर के मुद्दे पर मणिशंकर अय्यर के विवादित बयान को लेकर यह परिवाद दर्ज कराया गया है.

सीतामढ़ी के व्यवहार न्यायलय के अधिवक्ता ठाकुर चंदन सिंह ने मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के न्यायलय में परिवाद दर्ज कराया और मणिशंकर अय्यर के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है. दर्ज परिवाद मे देश में अपने बयान से अशांति का माहौल पैदा करने ,धार्मिक भावना को आघात पहुंचाने समेत कई आरोप लगाये गये हैं. परिवाद में 295 ए. 120 बी ,124 ए की धाराएं लगाई गई हैं.

ये भी पढ़ें- नालायक, नीच और चायवाला... अय्यर के बयानों ने कब-कब डुबोई कांग्रेस की लुटिया

दिल्ली में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान मणिशंकार अय्यर ने राम मंदिर को लेकर विवादित बयान दिया था. उन्होंने भगवान राम के जन्म लेने की जगह के दावे पर सवाल उठाते हुए कहा था कि उनके महल में 10000 कमरे थे. आप कैसे पुख्ता तौर पर कह सकते हैं कि भगवान राम वहीं पैदा हुए थे.

ये भी पढ़ें- दशरथ के महल में 10 हजार कमरे थे, किसमें पैदा हुए थे भगवान राम: मणिशंकर अय्यर

रिपोर्ट- राकेश रंजन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सीतामढ़ी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 10, 2019, 4:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर