कोरोना वैक्सीन लेने पर बिहार के इस जिले में मिल रहा सोने का सिक्का, जानें पूरा मामला

बिहार के शिवहर जिले में कोरोना वैक्सीन लेने वाले को इनाम देते डीएम

बिहार के शिवहर जिले में कोरोना वैक्सीन लेने वाले को इनाम देते डीएम

बिहार के शिवहर जिले में जिला प्रशासन द्वारा ये अनोखी मुहिम चलाई जा रही है. डीएम सज्जन राज शेखर ने बताया है कि इसका मकसद शिवहर जिले में 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को टीकाकरण को बढ़ावा देना है

  • Share this:

शिवहर. कोरोना महामारी के इस दौरान में जानलेवा बीमारी से लड़ने और बचने के लिये टीका लेने की सलाह दी जा रही है. सरकार द्वारा जहां एक तरफ जोर शोर से टीकाकरण (Corona Vaccination) किया जा रहा है तो दूसरी और टीका लेने के लिये लोगो को प्रेरित भी किया जा रहा है. प्रचार-प्रसार के माध्यम से टीका लेने के लिये लोगों में जागरुकता फैलाई जा रही है, इन सब के बिहार के शिवहर (Shivhar District) जिले में अनोखी मुहिम शुरू की गई है जहां आपको कोरोना का टीका लेने पर इनाम में सोने का सिक्का भी मिल सकता है.

दरअसल शिवहर जिले में टीकाकरण को बढ़ावा देने को लेकर डीएम ने एक अनोखी पहल की हैं, जिसमें कई सामाजिक संगठन और कई एस्पांसर्स भी आगे आए हैं. 45 वर्ष से अधिक उम्र का टीका लेने वाले 6 लाभार्थियों को कई प्रकार के गिफ्ट छह एस्पांसरों द्वारा दिया गया जिसमें सोने का सिक्का भी शामिल है. इसकी चर्चा चारों तरफ की जा रही हैं. कोविड टीकाकरण को लेकर ऐसी पहल बिहार में पहली बार की गई हैं. शिवहर के चेंबर ऑफ कॉमर्स के प्रेसिडेंट द्वारा 1 ग्राम सोना टीका लेने वाले भोला प्रसाद को दिया गया तो वहीं जीतू मांझी को गैस कनेक्शन पूरे किट के साथ, गौरव सागर भारत गैस एजेंसी के द्वारा दिया गया.

सुमरिया देवी को प्रिंस ग्रामीण वितरक बसहिया शेख के द्वारा गैस कनेक्शन चूल्हा सिलेंडर किट दिया गया. किरण देवी को सवेरा स्वयंसेवी संगठन के द्वारा सूटकेस दिया गया. जयलिसिया देवी को वाटर फिल्टर वाटर फॉर पीपल के द्वारा दिया गया तो वहीं नजमा खातून को दवा विक्रेता संघ शिवहर के द्वारा स्टैंड पंखा दिया गया. जिलाधिकारी सज्जन राज शेखर ने बताया है कि इसका मकसद शिवहर जिले में 45 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों को टीकाकरण को बढ़ावा देना है. यह अगले 8 सप्ताह तक प्रत्येक शनिवार को चलेगा.

आज से शुक्रवार तक जो 45 वर्ष से ऊपर के लोग टीका लेंगे उनमें से डाटाबेस के आधार पर लॉटरी निकाल कर चयनित व्यक्तियों को पुनः अगले शनिवार को गिफ्ट दिया जाएगा. डीएम ने बताया है कि मार्च से लेकर अब तक जितने भी 45 वर्ष के अधिक लोग टीका लेने वाले लाभार्थी थे उनके डेटाबेस के आधार पर प्रखंड स्तर पर चयनित किया गया था उन्हें विभिन्न एस्पॉंसरों के द्वारा गिफ्ट देकर सम्मानित किया गया है. डीएम ने जिले वासियों से आग्रह किया है कि अगर 45 वर्ष से अधिक उम्र के हैं तो टीका लें, आप भी लॉटरी के माध्यम से चयनित हो सकते हैं और आपको भी गिफ्ट दिया जा सकता है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज