लाइव टीवी

उत्तर प्रदेश में हादसे का शिकार हुई टूरिस्ट बस, बिहार के पांच लोगों की दर्दनाक मौत

News18 Bihar
Updated: November 18, 2019, 8:48 AM IST
उत्तर प्रदेश में हादसे का शिकार हुई टूरिस्ट बस, बिहार के पांच लोगों की दर्दनाक मौत
यूपी के देवरिया में ये हादसा रविवार की देर रात हुआ है (सांकेतिक चित्र)

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में हुए इस हादसे (Accident) में गंभीर रूप से घायल हुए 11 यात्रियों को इलाज के लिए गोरखपुर (Gorakhpur) के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भेजा गया है

  • Share this:
सीतामढ़ी. सीतामढ़ी (Sitamrhi) से जयपुर (Jaipur) जा रही बस उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में हादसे का शिकार हुई है. इस हादसे में जहां पांच यात्रियों की दर्दननाक मौत हो गई वहीं कई के घायल होने की भी सूचना है. जानकारी के मुताबिक डबल फ्लोर टूरिस्ट बस एनएच-28 पर हेतिमपुर टोल प्लाजा के निकट हादसे का शिकार हुई और अनियंत्रित होकर पलट गई. हादसा इतना भयावह था कि मौके पर ही पांच यात्रियों की मौत (Death) हो गई जबकि 30 से अधिक यात्री घायल हैं. हादसे में गंभीर रूप से घायल हुए 11 यात्रियों को इलाज के लिए गोरखपुर के बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भेजा गया है. घटना की जानकारी मिलते ही देवरिया और कुशीनगर जिले के डीएम और एसएसपी घटनास्थल पर पहुंचे.

गलत ढंग से बस चला रहा था ड्राइवर
हादसे में घायल यात्रियों की मानें तो ड्राइवर गलत तरीके से बस चला रहा था, जबकि कुछ यात्रियों ने कहा कि ड्राइवर ने शराब पी रखी थी और नशे में गाड़ी चला रहा था. हेतिमपुर टोल प्लाजा के निकट पहुंचते ही बस अनियंत्रित होकर पलट गई. बस में करीब 80 लोग सवार थे. कुशीनगर के एसपी विनोद कुमार मिश्र ने बताया कि घायलों को कसया और हाटा सीएचसी भेजा गया है. कसया में तीन और हाटा में दो यात्रियों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया, 11 की हालत चिंताजनक होने के कारण उन्हें मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया.

मृतकों की हुई पहचान

मृतकों की पहचान सूरज, राजेश, गुड्डू और धीरज (सभी सोहगीबरवा, महराजंगज) के रूप में हुई है. एक अज्ञात की भी मौत हुई है. घायलों में स्मिता (मोतीहारी), शंकर झा (मधुबनी), आरती देवी (सीतामढ़ी), संतोष सिंह, राजेश वर्मा, शंभू कुमार, मानू, नथुनी, प्रभु, विकेश, अखिलेश आदि शामिल हैं. इन सभी को मेडिकल कॉलेज गोरखपुर रेफर कर दिया गया है. गोरखपुर कमिश्नर जयंत नार्लीकर और एडीजी गोरखपुर ज़ोन जय नारायन सिंह भी मौके पर पहुंचे. कमिश्नर और एडीजी ने घटना की जानकारी ली और यात्रियों को टोल प्लाजा के कमरे में ठहराया गया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सीतामढ़ी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 8:30 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर