High Alert : सीतामढ़ी जिले के कई गांव में घुसा बाढ़ का पानी, नदियां खतरे के निशान से ऊपर बहीं
Sitamarhi News in Hindi

High Alert : सीतामढ़ी जिले के कई गांव में घुसा बाढ़ का पानी, नदियां खतरे के निशान से ऊपर बहीं
सीतामढ़ी के कई गांवों में घुसा बाढ़ का पानी. सड़कें डूबीं.

सीतामढ़ी की डीएम ने जिले के कुल 19 पंचायत को बाढ़ से प्रभावित होने की कही. जल संसाधन विभाग के अभियंताओं को तटबंध की निगरानी करने का निर्देश जारी किया गया. बाढ़ के मद्देनजर जिले को हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है.

  • Share this:
डुमरा. सीतामढ़ी (Sitamarhi) जिले में बाढ़ (Flood) को लेकर जिला प्रशासन ने हाई अलर्ट (High Alert) घोषित कर दिया है. बागमती और अधवारा समूह की सभी नदियों खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. हालत यह है कि बागमती और लखनदेई नदियों के जलस्तर में बढ़ोतरी के कारण जिले के कई इलाकों में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है.

19 पंचायतें बाढ़ से प्रभावित

सीतामढ़ी के सोनबरसा प्रखंड के खाप खोपराहा गांव में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है. सोनबरसा प्रखंड को कन्हौली से जोड़ने वाली सड़क पर बाढ़ के पानी का तेज बहाव जारी है. तो वहीं दूसरी ओर सीतामढ़ी के बेलसंड प्रखंड में भी कई इलाकों में बाढ़ के पानी के घुसने की सूचना है. सीतामढ़ी के डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने जिले के कुल 19 पंचायत को बाढ़ से आंशिक रूप से प्रभावित होने की बात बताई है. इतना ही नहीं जल संसाधन विभाग के अभियंताओं को तटबंध की निगरानी करने का निर्देश जारी किया गया. बाढ़ के मद्देनजर जिले को हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है. सभी अधिकारी और कर्मियों कि छुट्टी रद्द कर दी गई है. जिन इलाकों में बाढ़ का पानी प्रवेश किया है वहां के लोग भी परेशान नजर आ रहे हैं.



स्टेट हाईवे की सड़क 54 पर बाढ़ का पानी
शिवहर जिले के पिपराडीह प्रखंड के नरकटिया गांव में भी बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है. शिवहर को मोतिहारी से जोड़ने वाली स्टेट हाईवे की सड़क 54 पर बाढ़ के पानी का बहाव जारी है. इस जिले में बाढ़ का पानी घुसने से जन-जीवन परेशान हाल है.

सीतामढ़ी में हाई अलर्ट

सीतामढ़ी के डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने बताया कि बाढ़ को लेकर जिले में मुकम्मल तैयारी की गई है. बाढ़ से निपटने को लेकर तमाम तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. अभियंताओं को निर्देश दिया गया है कि वे पूरी तरीके से तटबंध की सुरक्षा को लेकर सतर्कता बरते. डीएम ने कहा है कि पूरे जिले को हाई अलर्ट जोन घोषित कर दिया गया है. लोगों को इस हालत में सावधानी बरतने की जरूरत है. बच्चे नदी और तालाब से दूर रहें और उनपर निगरानी रखना बेहद जरूरी है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading