तिरंगे के अपमान पर JDU विधायक ने दी सफाई, कहा- गाल पर कीड़ा बैठ गया था

कांग्रेस पार्टी ने भी जेडीयू विधायक की इस करतूत को गंभीर बताया है. पार्टी के प्रवक्ता प्रेमचंद मिश्रा ने कहा, ये उस पार्टी के विधायक हैं जो आज सबसे बड़ी देशभक्त बनी है. जो तिरंगा को सम्मान नहीं दे सकता वो दूसरों को क्या देगा.

News18 Bihar
Updated: August 16, 2019, 2:32 PM IST
तिरंगे के अपमान पर JDU विधायक ने दी सफाई, कहा- गाल पर कीड़ा बैठ गया था
राष्ट्रध्वज के अपमान मामले में जेडीयू विधायक ने अजीबोगरीब सफाई देते हुए कहा कि गाल पर कीड़ा बैठ गया था.
News18 Bihar
Updated: August 16, 2019, 2:32 PM IST
बिहार में शिवहर से JDU के विधायक शर्फुद्दीन (Sharfuddin) द्वारा राष्ट्रीय ध्वज (National Flag) का अपमान करने वाली एक तस्वीर सामने आने के बाद सूबे में सियासत गर्म है. सोशल मीडिया (Social Media) पर वायरल हो रही उनकी तस्वीर पर अब विधायक ने अजीबो-गरीब सफाई पेश की है. उन्होंने कहा कि उनके गाल पर कोई कीड़ा बैठ गया था तभी मैंने अपना हाथ गाल पर रखा था. इसी दौरान किसी ने तस्वीर खींच ली और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. हालांकि विधायक (MLA) की ये सफाई किसी के गले नहीं उतर रही है, लेकिन JDU उनके बचाव में खड़ी हो गई है. हालांकि, विरोधी दल राष्ट्रध्वज के अपमान को गंभीर मुद्दा मान रहे हैं.

हालांकि जेडीयू विधायक ने यह भी कहा कि मैं नीतीश कुमार का सिपाही हूं और देश का वफादार हूं. हिन्दुस्तान में पाकिस्तान से ज्यादा मुसलमान है और देश का हर मुसलमान देश के लिए छाती पर गोली खाने के लिए तैयार है. उन्होंने कहा कि गाल पर कीड़ा बैठ गया था इसलिए हाथ रख लिया था.

MLA पर कार्रवाई करे JDU
राजद ने शर्फुद्दीन की नीयत पर सवाल उठाते हुए जदयू से कार्रवाई करने की मांग की है. पार्टी के प्रवक्ता भाई वीरेंद्र ने कहा कि विधायक शर्फुद्दीन को जनता से माफी मांगनी चाहिए. ये राष्ट्रीय ध्वज का अपमान करने का मामला है इसलिए पार्टी को शर्फुद्दीन पर कार्रवाई करनी चाहिए.

Shivhar Sharfuddin
बिहार में शिवहर के JDU विधायक शर्फुद्दीन ने तिरंगे का अपमान किया.


नीतीश कुमार लें मामले पर संज्ञान
वहीं, कांग्रेस पार्टी ने भी जेडीयू विधायक की इस करतूत को गंभीर बताया है. पार्टी के प्रवक्ता प्रेमचंद मिश्रा ने कहा, ये उस पार्टी के विधायक हैं जो आज सबसे बड़ी देशभक्त बनी है. जो तिरंगा को सम्मान नहीं दे सकता वो दूसरों को क्या देगा. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इस पर संज्ञान लेकर कार्रवाई करनी चाहिए जिससे जेडीयू की देशभक्ति साबित हो.
Loading...

MLA के बचाव में उतरी JDU
विपक्ष के हमलावर तेवर के बीच जेडीयू अपने विधायक के बचाव में उतर आई है. पार्टी के प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि शर्फुद्दीन ने अपनी तरफ से सफाई दे दी है इसलिए इपर कुछ भी कहना अब उचित नहीं है. उन्होंने कहा कि विपक्ष के पास कोई मुद्दा नहीं है इसलिए बेवजह इस मुद्दे को उठा रही है. विपक्ष को बोलने का कोई हक नहीं है.

सोशल मीडिया पर तस्वीर वायरल
बता दें कि 15 अगस्त को राष्ट्रीय ध्वज फहराने के क्रम में दी जा रही सलामी में जेडीयू विधायक अपने गाल पर हाथ रखकर चिंतन मुद्रा में दिखाई दे रहे हैं. यही तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. इसी तस्वीर के सामने आने के बाद बिहार की सियासत में जेडीयू विधायक सबके निशाने पर हैं.

(इनपुट- रवि एस नारायण/राकेश रंजन)

ये भी पढ़ें-

'आपके सपनों का अखंड भारत आपको याद करता है, नमन करता है'

तेजस्वी की वापसी पर RJD के विधायक-नेता देंगे 'लॉयल्टी टेस्ट!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 16, 2019, 12:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...