EXCLUSIVE: इस जेल में स्मार्ट फोन चलाते हैं कैदी, सोशल मीडिया पर भी हैं एक्टिव

News18 Bihar
Updated: September 6, 2019, 8:46 PM IST
EXCLUSIVE: इस जेल में स्मार्ट फोन चलाते हैं कैदी, सोशल मीडिया पर भी हैं एक्टिव
तस्वीरों में स्मार्टफोन पर कैदियों को सोशल मीडिया ऐप भी चलाते देखा जा सकता है.

हाल ही में छपरा मंडल कारा में आपराधिक मामले में बंद कैदी आनंद ने जेल में अपना जन्मदिन मनाया. हैरानी की बात यह है कि बर्थडे पार्टी का न सिर्फ वीडियो बनाया गया, बल्कि इसे इंस्टाग्राम पर शेयर भी किया गया.

  • Share this:
सीतामढ़ी. बिहार (Bihar) में जेलों की कुव्यवस्था की तस्वीरों के सामने आने का सिलसिला जारी है. यहां सीतामढ़ी कारागार (Sitamadhi Jail) भी अपनी कारगुजारी को लेकर हमेशा सुर्खियों में रहता है. ऐसे में एक बार फिर जेल की ऐसी ही कुव्यवस्था का एक नया प्रकरण सामने आया है जिसमें न्यूज 18 के हाथ जेल के अंदर की कुछ एक्सक्लूसिव तस्वीरें हाथ लगी हैं.

इन तस्वीरों में दर्जनों कैदी बड़े आराम से मोबाइल फोन का इस्तेमाल करते देखे जा सकते हैं. साथ ही तस्वीरों में स्मार्टफोन पर कैदियों को सोशल मीडिया ऐप फेसबुक भी चलाते देखा जा सकता है.

तस्वीर में एंड्राइड फोन पर कैदियो को सोशल मीडिया ऐप भी चलाते देखा जा सकता है.


हाल ही मे जेल मे दबंग कैदियों द्वारा बर्थडे मनाए जाने के मामले मे जेल प्रशासन की भारी किरकिरी हुई. न्यूज 18 पर खबर प्रसारण के बाद जेलर सस्पेन्ड कर दिए गए. साथ ही सात कक्षपाल निलबंति हुए. इतना ही नहीं बल्कि 20 कैदियों को चिन्हित किया गया जिन पर न सिर्फ केस दर्ज कराया गया बल्कि उन्हें भागलपुर जेल शिफ्ट कर दिया गया.

तस्वीर में कैदी को बड़े आराम से मोबाइल फोन का इस्तेमाल करते देखा जा सकता है.


कैदियों द्वारा जन्मदिन की पार्टी का आयोजन
छपरा मंडल कारा (Chhapra Mandala Kara) में कैदियों द्वारा जन्मदिन की पार्टी आयोजित करने की तस्वीरें वायरल (Photo Viral) हुई थीं. News18 के हाथ लगी इस पार्टी की तस्वीरों के सामने आने के बाद एसपी ने मामले की जांच (Investigation) करवाई, जिसमें घटना सही पाई गई. छपरा मंडल कारा में आपराधिक मामले में बंद कैदी आनंद ने जेल में अपना जन्मदिन मनाया. हैरानी की बात यह है कि बर्थडे पार्टी का न सिर्फ वीडियो बनाया गया, बल्कि इसे इंस्टाग्राम पर शेयर भी किया गया.
Loading...

जांच के लिए कमेटी गठित
इस वीडियो की चर्चा तब शुरू हुई जब सीतामढ़ी जेल की घटना के बाद बवाल मचा. मामला सामने आने के बाद एसपी ने अब जांच के लिए दो सदस्यीय कमेटी का गठन किया है. फिलहाल रिपोर्ट का इंतजार किया जा रहा है.

(रिपोर्ट - राकेश)

ये भी पढ़ें-

इन 23 शब्दों के फेर में फंस गए बाहुबली अनंत सिंह, समर्थकों ने कहा साजिश

क्‍या महागठबंधन की इस चुनौती का सामना कर पाएंगे तेजस्‍वी यादव!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सीतामढ़ी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 6, 2019, 7:25 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...