Home /News /bihar /

बिहार के इस स्टेशन पर दो साल बाद पहुंची ट्रेन, प्लेटफार्म पर आते ही लगे जय श्रीराम के नारे

बिहार के इस स्टेशन पर दो साल बाद पहुंची ट्रेन, प्लेटफार्म पर आते ही लगे जय श्रीराम के नारे

बिहार के सीतामढ़ी पहुंचे पर्यटक

बिहार के सीतामढ़ी पहुंचे पर्यटक

Ramayan Express: सीतामढ़ी स्टेशन आने के बाद रामायण एक्सप्रेस ट्रेन में सवार कुल 131 यात्री बसों के जरिये नेपाल के जनकपुर धाम के लिये रवाना हो गये. सीतामढी पहुंचे लोगों का स्वागत किया गया. उनको फूल-माला पहनाया गया और इसके बाद तिलक लगाकर भी उनको आशीष दी गयी.

अधिक पढ़ें ...

सीतामढ़ी. बिहार के एक रेलवे स्टेशन पर लगभग दो साल बाद ट्रेन पहुंची तो लोगों ने जय श्रीराम (Shri Ram) के नारे लगाकर सभी यात्रियों का भव्य स्वागत किया. दरअसल कोरोना काल (Corona Pandemic) के कारण करीब दो साल बाद माता जानकी की नगरी सीतामढ़ी में रामायण एक्सप्रेस (Ramayan Express) बुधवार को पहुंची. रामायण एक्सप्रेस से आने वाले लोगो का सीतामढ़ी शहर के वासियों ने जमकर स्वागत किया. रामायण एक्सप्रेस के सीतामढ़ी रेलवे स्टेशन पर पहुंचते के साथ ही जय श्रीराम के नारे गुंजने लगे.

रेल से आने वाले पर्यटको का जमकर 
रेल से आये लोगों का स्वागत किया गया. उनको फूल-माला पहनाया गया. तिलक लगाकर उनको आशीष दी गयी. इतना ही नहीं शहर से गुजरने वाली रामायण काल से जुड़ी नदी लक्ष्मणा के पानी को सिर पर रखकर अतिथि सत्कार की परम्परा निभाई गयी. स्थानीय लोग रामायण एक्सप्रेस से आने वाले लोगों के स्वागत मे कोई कोर कसर नही छोड़ना चाह रहे थे. उनको चाय पिलाई गयी, बिस्किट बांटा गया. सीतामढ़ी शहर के धार्मिक महत्व को उनके बीच बताने का काम किया गया.

मोदी सरकार की तारीफ

रेलवे स्टेशन पर मौजूद माता जानकी के उदभव स्थल का भी लोगों ने दर्शन किया और वहां पर जाकर सेल्फी ली. ट्रेन से आने वाले पर्यटक बेहद उत्साहित थे. उनका जिस तरीके से वहां स्वागत किया गया इसकी उन्होने कल्पना नहीं की थी. ट्रेन की व्यवस्था से लोग गदगद थे और मोदी सरकार की जमकर तारीफ कर रहे थे. कई लोग ऐसे भी थे जिनका कहना था कि उन्होने कसम खाई थी कि जब तक राम मंदिर नही बनेगा माता सीता के जन्मस्थली का दर्शन नहीं करेगे.

बसों के जरिये नेपाल गए पर्यटक

ट्रेन में सवार कुल 131 यात्री बसों के जरिये नेपाल के जनकपुर धाम के लिये रवाना हो गये. वहां से लौटने के बाद सभी यात्रियो को सीतामढ़ी के पुनौराधाम, जानकी स्थान, हलेश्वर स्थान, पंथपाकड़ समेत दूसरे तीर्थ स्थलो का दर्शन भी कराया जायेगा.

Tags: Bihar News, Sita, Tourist Destinations

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर