लाइव टीवी

RJD का 20 से 22 सीटों पर लड़ने का दावा, कांग्रेस के 'फ्रंट फुट' पर खेलने की तैयारी को झटका!

News18 Bihar
Updated: February 6, 2019, 7:08 PM IST
RJD का 20 से 22 सीटों पर लड़ने का दावा, कांग्रेस के 'फ्रंट फुट' पर खेलने की तैयारी को झटका!
तेजस्वी यादव (फाइल फोटो)

आरजेडी की इस दावेदारी के बाद कांग्रेस की 'फ्रंट फुट' पर खेलने की राणनीति को झटका लग सकता है. दरअसल आरजेडी के इस दावे के बाद कांग्रेस का 15 सीटों पर लड़ने का दावा पूरा होता नहीं दिख रहा है.

  • Share this:
बिहार में महागठबंधन में अभी सीटों के बंटवारे को लेकर पेंच फंसा हुआ है, लेकिन आरजेडी ने अपने पत्ते खोल दिए हैं. पार्टी अध्यक्ष राम चंद्र पूर्वे ने शिवहर के एक सम्मेलन में साफ दावा किया है कि आरजेडी 20 से 22 सीटों लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार खड़े करेगी. इस दावेदारी के पक्ष में उन्होंने तर्क दिया है कि आरजेडी का प्रदेश में व्यापक जनाधार है और वह इतना डिजर्व करती है.

जाहिर है आरजेडी के प्रदेश अध्यक्ष का दावा किया जाना अपने आप में बड़ा संकेत है. वहीं इस दावेदारी के बाद कांग्रेस की 'फ्रंट फुट' पर खेलने की रणनीति को झटका लग सकता है. दरअसल आरजेडी के इस दावे के बाद कांग्रेस का 15 सीटों पर लड़ने का दावा पूरा होता नहीं दिख रहा है.

ये भी पढ़ें- सीमांचल में बीजेपी की बड़ी सभा कल, कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र देंगे योगी आदित्यनाथ

माना जा रहा है कि अगर आरजेडी कम से कम 20 सीटों पर भी चुनाव लड़ेगी तो कांग्रेस के हिस्से में महज 10 सीटें ही आ सकती हैं. इस फॉर्मूले के तहत उपेन्द्र कुशवाहा को 4, जीतन राम मांझी की पार्टी को 2, भाकपा माले को 2, विकासशील इंसान पार्टी (वीआईपी) के मुकेश सहनी और शरद यादव को 1-1 सीटें दी जा सकती हैं. आपको बता दें कि इससे पहले तेजस्वी यादव ने भी 20 सीटों पर लड़ने का इशारा किया था.

ये भी पढ़ें-  मांझी की पार्टी में मची भगदड़, दानिश रिजवान के बाद हम के प्रदेश अध्यक्ष वृषिण पटेल का इस्तीफा

वहीं अगर कांग्रेस को 8 सीटें दी जाएंगी तो आरजेडी और शरद यादव के खाते में एक-एक सीटें बढ़ जाएंगी. बहरहाल गठबंधन का सबसे बड़ा दल होने के नाते आरजेडी का अपने सीटों के लिए खुलकर दावेदारी पेश कर दिए जाने से सियासी हलचल बढ़ने की संभावना है क्योंकि कांग्रेस किसी भी सूरत में फ्रंटफुट पर खेलने की बात कर रही है और 15 सीटों पर दावेदारी कर रही है.

इनपुट-राकेश रंजन
Loading...

ये भी पढ़ें- कुशवाहा का नीतीश को अल्टीमेटम, '8 फरवरी तक केस वापस ले या 9 को थाना भरने को रहे तैयार

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सीतामढ़ी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 6, 2019, 5:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...