• Home
  • »
  • News
  • »
  • bihar
  • »
  • Barabanki Accident: रोजगार के लिए पंजाब गए थे बिहार के 6 मजदूर, मौत के बाद गांव में पसरा सन्नाटा

Barabanki Accident: रोजगार के लिए पंजाब गए थे बिहार के 6 मजदूर, मौत के बाद गांव में पसरा सन्नाटा

यूपी के बाराबंकी में हादसे का शिकार होने वाले बिहारी मजदूरों के परिजन

यूपी के बाराबंकी में हादसे का शिकार होने वाले बिहारी मजदूरों के परिजन

Barabanki Bus Accident: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी में बुधवार को हुए सड़क हादसे में सीतामढ़ी के इन्दल महतो, मोनू सहनी, जगदीश सहनी, जय बहादुर सहनी समेत कुल 6 लोगों की मौत हो गई. छह लोगों की मौत के बाद चीख पुकार से पूरा इलाका गमगीन है तो वहीं गांव में मातमी सन्नाटा पसरा है.

  • Share this:

सीतामढ़ी. बुधवार को उत्तर प्रदेश के बाराबंकी मे भीषण बस हादसे (Barabanki Road Accident) में बिहार के कई लोगों की मौत हो गई., कई लोग गंभीर रुप से घायल हैं. इस हादसे को लेकर सीतामढ़ी (Sitamarhi News) जिले के रुन्नीसैदपुर प्रखंड के कोठिया ,बेलाही नीलकंठ, गुलरिया समेत आसपास के इलाकों में मातम का माहौल है. बताया जा रहा है इन इलाकों के 6 लोग बस हादसे में मारे गए हैं साथ ही 8 लोग गंभीर रुप से जख्मी हैं.

. हादसे के शिकाह ये लोग पंजाब मजदूरी करने गए थे. हर साल धान की रोपनी करने ये लोग वहां जाते थे और लौट आते थे. इस बार लौटने के दौरान यह भीषण हादसा हुआ है. बाराबंकी मे अचानक मजदूरों से भरी बस खराब हो गई जिसको रास्ते के किनारा खड़ा किया गया था. इसी दौरान पीछे से एक तेज रफ्तार ट्रक ने बस मे ठोकर मार दी. इस हादसे में कुल 18 लोगों की मौत मौके पर ही हो गयी जबकि दर्जनो लोग घायल हुए हैं.

मरने वालों में सीतामढ़ी के इन्दल महतो, मोनू सहनी, जगदीश सहनी, जय बहादुर सहनी समेत कुल 6 लोग शामिल हैं. इस घटना के बाद से रोज़गार के लिए बिहार से मजदूरों के पलायन की हकीकत भी खुल कर सामने आ गई है. मनरेगा जैसी योजना जिसको लेकर दावा किया जाता है कि यह योजना मजदूरों के लिए है और इस योजना से मजदूरों का पलायन रुका है. लेकिन इस हादसे से मनरेगा पर भी सवाल खड़ा हो गया है.

इस हादसे में इन्दल महतो की मौत की खबर सुनने के बाद उसके परिवार मे चीख पुकार मची है. इन्दल महतो के तीन छोटे-छोटे बच्चे हैं. उसकी पत्नी को नहीं सूझ रहा है. कि जिन्दगी अब कैसे कटेगी. परिवार कैसे चलेगा . इन्दल की पत्नी आशा का कहना है कि वह अपने पति को मना करती थी कि पंजाब मजदूरी करने नहीं जाए लेकिन इन्दल पेट की खातिर बाहर गया जो अब कभी लौट कर नहीं आए गा. इन्दल की पत्नी आशा कहती है घर पर जो कर्ज था उसे चुकाने के लिए वे काम करने पंजाब गए..

इस हादसे मे मारा गया सोनू अपनी भतीजी की शादी के लिए पैसे कमाने पंजाब गया था. वह दिन रात काम करके पैसे जोड़ रहा था. सोनू की मौत के बाद परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है. परिवार में मातम पसरा है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज