Siwan News: श्राद्ध कर्म में खाया खाना, एक साथ 200 लोगों की बिगड़ी तबियत, पहुंचे अस्पताल

सीवान सदर अस्पताल की फाइल फोटो

सीवान सदर अस्पताल की फाइल फोटो

बिहार के सिवान जिले में श्राद्ध कर्म (Shraddha Karma) में खाना खाने के बाद अचानक 200 लोगों की तबियत बिगड़ गई. सभी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: February 24, 2021, 11:10 AM IST
  • Share this:

सिवान- बिहार के सिवान (Siwan) जिले में एक साथ 200 लोगों की तबियत बिगड़ गई है. श्राद्ध कर्म में खाना खाने के बाद सबकी हालत बिगड़ी है. सभी का इलाज अस्पताल में चल रहा है. तो वही अस्पतालों में बेहतर सुविधा नहीं मिलने से ग्रामीणों में नाराजगी भी है. पूरी घटना दरौंदा प्रखंण्ड के लोपर गांव की है. दरौंदा थाना क्षेत्र के लोपर मे बीते दिन श्राद्ध कर्म में खाना खाने से 200 से अधिक लोग बीमार हो गए. इनका इलाज दरौंदा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र और कुछ लोगों का इलाज प्राइवेट क्लीनिक में चल रहा है.

ग्रामीणों का आरोप है कि जब बीमार लोग इलाज कराने के लिए डरावना सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आए तो वह एक भी डॉक्टर नहीं थे. न ही समय से बीमार लोगों को दवा मिला. इसके बाद ग्रामीणों ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया.

गांव में नहीं थी कोई व्यवस्था

वहीं घटना की सूचना मिलते ही सिवान सदर सर्जन डॉक्टर घटनास्थल पर पहुंचे और मामले की जांच की. सिविल सर्जन ने जांच के दौरान कई कमियां पाई. सिविल सर्जन ने बताया कि गांव में लाइट, शौचालय और साफ-सफाई की गंभीर स्थिति है.साथ ही प्रखंड प्रमुख पति रवि सिंह और स्थानीय ग्रामीणों ने सिविल सर्जन से शिकायत किया कि अस्पताल प्रबंधक अंजनी कुमार और अस्पताल प्रभारी डॉ. पवन कुमार अस्पताल में समय से नहीं आते हैं. फिलहाल, गांव में मेडिकल टीम जाकर जांच कर रही है.
रिपोर्ट- मृत्युंजय कुमार सिंह

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज