छुट्टियां बिताकर लौटा ही था बेटा कि 48 घंटे बाद परिवार को मिली शहीद होने की खबर

शहीद को अंतिम विदाई देने पहुंचे गांव के लोगों ने कहा कि हमें अपने सपूत की शहादत पर फख्र है.

News18 Bihar
Updated: June 20, 2019, 5:00 PM IST
छुट्टियां बिताकर लौटा ही था बेटा कि 48 घंटे बाद परिवार को मिली शहीद होने की खबर
सीवान के शहीद को अंतिम विदाई देते सेना के जवान
News18 Bihar
Updated: June 20, 2019, 5:00 PM IST
कश्मीर के पुलवामा में आतंकवादियों से लोहा लेते शहीद हुए सीवान के वीर सपूत का शव उसके पैतृक गांव पहुंचा. शहीद अमरजीत सिंह का पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव रघुनातपुर थाना क्षेत्र के दिघवालिया पहुंचा. इस दौरान सूबे के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय, सीवान एसपी नवीन चंद्र झा, डीडीसी सहित तमाम अधिकारी मौजूद रहे.

शव पहुंचते ही दहाड़ मारकर रो पड़े लोग

जैसे ही शहीद जवान का शव उनके घर पहुंचा पूरे गांव में चीख-पुकार मच गई. वीर सपूत को सलामी दी गई. लोगों ने अमरजीत अमर रहे अमर जीत अमर रहे के नारे लगाए. सीवान के इस वीर सपूत को देखने के लिए जगह-जगह लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. लोग अपने सपूत की एक झलक पाने के लिए बेसब्री से इंतजार कर रहे थे.

पिता बोले- फख्र है हमें

शहीद अमरजीत सिंह कुछ दिन पहले ही छुट्टी बिताकर कश्मीर गए और जैसे ही गए तो वहां आतंकवादियों से लोहा लेते हुए देश के लिए शहीद हो गए. शहीद के गांववालों ने कहा कि हमें अपने सपूत की शहादत पर फख्र है. शहीद के पिता शंकर सिंह ने न्यूज़ 18 से कहा कि हमारा बेटा शहीद हुआ है इसमें डरने की बात नहीं है. जो आतंकी हमारे सैनिकों पर पिछे से छिपकर वार कर रहे हैं उनमें सामने से वार करने की ताकत नहीं है. शहीद के पिता ने कहा कि हम यह सरकार से मांग करते हैं कि इस गांव मेरे बेटे के नाम से कोई स्थल बना दिया जाए ताकि लोग इनको हमेशा याद रखें.

दो दिन पहले ही लौटे थे घर से

गौरतलब है कि अमरजीत सिंह कश्मीर के फुलवामा में आतंकवादियों से लोहा लेते हुए 17 जून को शहीद हो गए थे. अमरजीत सिंह पुलवामा में ASC कोर में तैनात थे. वो 15 जून को छुट्टियां बिताने के बाद कश्मीर गए थे जहां आतंकवादियों से लोहा लेते हुए वो शहीद हो गए. उनका पूरा परिवार लखनऊ में रहता है, शहीद के दो बेटे हैं जिनमें से एख 7 साल का और दूसरा 10 साल का है. इस घटना से पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गई है और हर जगह मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है.
Loading...

ये भी पढ़ें- नीतीश के दौरे के बीच ANMCH में दिख रही हवाई और जमीनी हकीकत

ये भी पढ़ें- कहर: चमकी बुखार ने छीन ली इस गांव के 11 मासूमों की जिंदगी

रिपोर्ट- मृत्युंजय कुमार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सीवान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 20, 2019, 4:56 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...