Home /News /bihar /

पटना-छपरा फोरलेन पर भारी वाहन बैन, इस रूट की गाड़ियां किधर से जाएं, जानें प्लान

पटना-छपरा फोरलेन पर भारी वाहन बैन, इस रूट की गाड़ियां किधर से जाएं, जानें प्लान

डीएम राजेश मीणा ने पटना-छपरा फोरलेन के निर्माण कार्य की समीक्षा बैठक की.

डीएम राजेश मीणा ने पटना-छपरा फोरलेन के निर्माण कार्य की समीक्षा बैठक की.

Sorry for Inconvenience: डीएम ने एनजीटी के आदेशानुसार पटना-छपरा फोरलेन के निर्माण कार्य में सुविधा के लिए पटना-सीवान राष्ट्रीय उच्चपथ 85 पर से भारी वाहनों के परिचालन का निर्देश दिया. इस बन रहे फोर लेन पर फिलहाल गाड़ियों का परिचालन वर्जित किया गया है. डीएम ने बताया कि पटना से सीवान और सीवान से पटना आने-जाने वाली गाड़ियां गरखा, सोनहो, दरियापुर, परसा, शीतलपुर होकर पटना आ-जा सकेंगी.

अधिक पढ़ें ...

छपरा. पटना-छपरा फोरलेन पर भारी वाहनों का परिचालन बैन कर दिया गया है. फिलहाल इस रूट से जानेवाली भारी गाड़ियां पटना-सीवान एनएच 85 से जाएंगी. यह फैसला डीएम राजेश मीणा की अध्यक्षता में हुई बैठक में किया गया. दरअसल, एनजीटी के निर्देश के बाद डीएम राजेश मीणा ने पटना-छपरा फोरलेन निर्माण कार्य की प्रगति की समीक्षा बैठक की और इसी बैठक में यह फैसला किया गया.

डीएम ने एनजीटी के आदेशानुसार पटना-छपरा फोरलेन के निर्माण कार्य में सुविधा के लिए पटना-सीवान राष्ट्रीय उच्चपथ 85 पर से भारी वाहनों के परिचालन का निर्देश दिया. इस बन रहे फोर लेन पर फिलहाल गाड़ियों का परिचालन वर्जित किया गया है. डीएम ने बताया कि पटना से सीवान और सीवान से पटना आने-जाने वाली गाड़ियां गरखा, सोनहो, दरियापुर, परसा, शीतलपुर होकर पटना आ-जा सकेंगी. आनेजाने वालों को इस रूट पर परेशानी न हो इसके लिए फोरलेन का काम कर रही एजेंसी और राष्ट्रीय उच्चपथ के अभियंता को निर्देश दिया गया है कि वे जगह-जगह पर रूट बताने वाला बोर्ड लगाएं. इसके साथ ही, इसके अनुपालन के लिए ड्रापगेट के साथ पुलिसबल की प्रतिनियुक्ति करने का निर्देश दिया गया.

समीक्षा बैठक में एनएच के अभियंता ने बताया कि पटना-छपरा फोरलेन के निर्माण कार्य में तेजी लाई जा रही है. निर्माण कार्य जून 2022 तक पूर्ण हो जाने की संभावना है. डीएम ने निर्माणाधीन फोरलेन के किनारे अवैध रूप से खड़े ट्रकों पर जुर्माना लगाने का भी निर्देश दिया है. दरअसल, बेतरतीब तरीके से खड़े वाहनों के कारण निर्माण कार्य में बाधा आती है, इसी के मद्देनजर ट्रकों पर जुर्माना लगाने का निर्देश दिया गया है.

डीएम ने भूमि अधिग्रहण के कुछेक लंबित मामलों में कैंप लगाकर इसी महीने राशि वितरित करने का भी निर्देश दिया गया. बैठक में उप विकास आयुक्त अमित कुमार, अपर समाहर्ता डॉ गगन, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी कन्हैया कुमार, राष्ट्रीय उच्चपथ के कार्यपालक अभियंता, कार्यकारी एजेंसी के प्रतिनिधि और भू-अर्जन कार्यालय के कर्मीगण उपस्थित थे.

Tags: Chhapra News, NGT, PATNA NEWS

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर