3 करोड़ रुपयों की कीमत वाली 35 हजार लीटर शराब पर चला बुलडोजर
Siwan News in Hindi

3 करोड़ रुपयों की कीमत वाली 35 हजार लीटर शराब पर चला बुलडोजर
उच्च अधिकारियों के आदेश में ये कार्रवाई की गई. (सांकेतिक तस्वीर)

बिहार (Bihar) के सीवान (Siwan) में करीब 3 करोड़ रुपयों के मूल्य की शराब (Liquor) पर प्रशासन का बुलडोजर (Bulldozer) चला है.

  • Share this:
सीवान. बिहार (Bihar) के सीवान (Siwan) में करीब 3 करोड़ रुपयों के मूल्य की शराब (Liquor) पर प्रशासन का बुलडोजर (Bulldozer) चला है. सीवान डीएम अमित कुमार पांडेय के निर्देश पर उत्पाद विभाग की टीम और सीवान के विभिन्न थाना द्वारा पकड़ी गई देशी-विदेशी और चोरी की पकड़ी गई शराब को नष्ट किया गया. ये शराब सीवान के विभिन्न थाना और उत्पाद विभाग द्वारा पकड़ी गई थी,  जिसे बीते रविवार को नष्ट करने की कार्रवाई की गई. पुलिस टीम की मौजूदगी में शराब पचरुखी थाना क्षेत्र में बंद पड़े बियर फैक्ट्री के प्रांगण में नष्ट की गई. शराब के बोतलों पर बुलडोजर चला दिया गया.

सीवान उत्पाद अधीक्षक प्रियरंजन कुमार के नेतृत्व में पचरुखी में बंद पड़े बियर की फैक्ट्री में ये कार्रवाई की गई. सीवान के विभिन्न थाना द्वारा जब्त शराब को वाहन से इस फैक्ट्री में लाकर एकत्रित किया गया और एकत्रित करके शराब पर बुलडोजर चला नष्ट कर दिया गया. सीवान उत्पाद अधीक्षक प्रियरंजन कुमार ने बताया कि डीएम के आदेश पर ये कार्रवाई की गई है. बता दें कि बिहार में पूर्ण शराबबंदी है. इसके बावजूद वहां आए दिन अवैध शराब पकड़ने की कार्रवाई की जाती है. इलाके में शराब की तस्करी करने वालों का सक्रिय होना बताया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन के दौरान ATM में लूटपाट करने वाले के साथ दिल्ली पुलिस की मुठभेड़, आरोपी गिरफ्तार



35 हजार लीटर थी शराब
पियरंजन के मुताबिक शराब करीब 35 हजार लीटर थी, जिसका मूल्य करीब 3 करोड़ रुपये है. शराब उत्पाद अधीक्षक प्रियरंजन कुमार,उत्पाद इंस्पेक्टर गुंजेश कुमार और अरविंद कुमार सिंह के नेतृत्व में करोड़ों रुपये मूल्य के शराब पर सीवान जिला प्रशासन का बुलडोजर चलाकर नष्ट कर दिया गया. सीवान यूपी से सटे बॉर्डर होने के कारण शराब कारोबारी बॉर्डर इलाका से शराब की खेप लगातार विभिन्न जिलों में ले जाते हैं, जिससे बहुत कम समय में ही सीवान में शराबों का ढेर लग जाता है, जिसे प्रशासन द्वारा नष्ट कर दिया गया. पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जब्त नशीले पदार्थों को उच्च अधिकारियों की अनु​मति के बाद नष्ट करने की कार्रवाई की जा रही है.

(सीवान से मृत्युंजय कुमार की रिपोर्ट)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading