लाइव टीवी

ISRO की परीक्षा में टॉपर बना छपरा का रजत

SANTOSH GUPTA | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: November 12, 2017, 3:11 PM IST

छपरा के सिताबदियारा के रहने वाला रजत अब अंतरिक्ष की गहराईयों पर अनुसंधान करेगा.इंडियन स्पेस रिसर्च आर्गनाइजेशन के आल इंडिया टेस्ट के मैकेनिकल ट्रेड में रजत ने टॉप किया है.

  • Share this:
बिहार के छपरा स्थित सिताब दियारा का रहने वाला रजत अब अंतरिक्ष की गहराईयों पर रिसर्च करेगा. इंडियन स्पेस रिसर्च आर्गेनाइजेशन यानी इसरो के ऑल इंडिया टेस्ट के मैकेनिकल ट्रेड में रजत ने टॉप किया है.

रजत फिलहाल बैंगलुरु में रह कर गेट की पढ़ाई कर रहा है लेकिन उसकी सफलता की खबर मिलते ही दियारा के लोगों में खुशी की लहर दौड़ गई है. छपरा के दियारा इलाके में रहने वाला रजत कुमार सिंह ने शायद कभी सोचा भी नहीं होगा कि उसे स्पेस विज्ञान समझने के साथ वहां काम करने का मौका भी मिलेगा.

रजत ने अथक परिश्रम और दृढ़ निश्चय से न सिर्फ सफलता पायी दिलाई बल्कि पूरे देश में टॉपर भी बना दिया. इस सफलता के बाद रजत का परिवार खुशी से फूले नहीं समा रहा है.

रजत सिताबदियारा के उसी विद्यालय का छात्र है जहां कभी जयप्रकाश नारायण ने अपनी शिक्षा हासिल की थी. रजत अब अपने देश की सेवा करना चाहते हैं. रजत के इस सफलता की खबर सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी है.

विभिन्न संगठनों ने रजत को बधाईयां देनी शुरु कर दी है वहीं उसके पैतृक गांव सिताबदियरा में भी जश्न का माहौल है. रजत के परिजनों के खुशी में पूरा गांव शामिल है. यह पहला मौका है जब सिताबदियारा का एक लाल स्पेस विज्ञान के तरफ कदम बढ़ा रहा है.

बहरहाल रजत की सफलता ने सिताबदियारा के लोगों को ही नहीं बल्कि सारण के लोगों को भी गौरवान्वित किया है और लोग रजत को स्पेस के गहराईयों तक जाने की कामना कर रहे है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सीवान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2017, 2:44 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...