सीएम नीतीश आज पहुंचेंगे छपरा, विकास कार्यों की करेंगे समीक्षा

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज समीक्षा यात्रा के क्रम में छपरा के एकमा आ रहे हैं. समीक्षा यात्रा के क्रम में मुख्यमंत्री यहां सिर्फ दो घंटे रुकेंगे, लेकिन इस दौरान वह करोड़ों की लागत वाले 331 योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे.

SANTOSH GUPTA | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: January 18, 2018, 10:33 AM IST
सीएम नीतीश आज पहुंचेंगे छपरा, विकास कार्यों की करेंगे समीक्षा
समीक्षा यात्रा पर सीएम (फाइल फोटो)
SANTOSH GUPTA | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: January 18, 2018, 10:33 AM IST
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज समीक्षा यात्रा के क्रम में छपरा के एकमा आ रहे हैं. समीक्षा यात्रा के क्रम में मुख्यमंत्री यहां सिर्फ दो घंटे रुकेंगे, लेकिन इस दौरान वह करोड़ों की लागत वाले 331 योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. यहां सबसे अधिक खुशी उस गांव के लोगों को है, जहां मुख्यमंत्री के सात निश्चय योजनाओं को पूरा किया गया है और मुख्यमंत्री खुद इसे देखने आ रहे हैं.

छपरा एकमा प्रखंड का गंजपर गांव इन दिनों सुर्खियों में है. हो भी क्यों नहीं, सूबे के मुखिया खुद इस गांव में आने वाले है ताकि वे देख सके कि इस गांव का कितना विकास हुआ है.

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की घोषणा के बाद छपरा के प्रशासनिक अधिकारियों ने दिन-रात एक कर इस गांव के हर घर में नल का जल, शौचालय, बिजली और सड़क जैसी महत्वपूर्ण योजनाएं पूरी कर दी है. इसके आलावा भी मुख्यमंत्री कुछ महत्वपुर्ण सौगात छपरा को देंगे, जो इस तरह हैं.

छपरा का संग्रहालय भवन का उद्घाटन, जेपी स्मृति भवन सह पुस्तकालय का उद्घाटन, जिला लोक शिकायत निवारण कार्यालय का उद्घाटन, छपरा और मढौरा में इंजीनियरिंग कॉलेज के 150 बेड का छात्रावास का उद्घाटन और सदर अस्पताल में निर्मित 50 बेड का नाइट शेल्टर का उद्घाटन मुख्यमंत्री करेंगे. एक साथ इतनी विकास योजनाओं को पूरा होते देख गांव खुश है और पलके बिछाए अपने सीएम के आगमन के इंतजार में बैठा है.

शराब और दहेजमुक्त बिहार के सीएम के सपने को पूरा करने के लिए गांव का हर युवा तैय़ार दिख रहा है. बहरहाल समीक्षा यात्रा के क्रम में मुख्यमंत्री यहां सिर्फ दो घंटे रुकेंगे, लेकिन दो घंटे में ही वह करोड़ों की लागत वाले 331 योजनाओं का शिलान्यास और उद्घाटन करेंगे. इस खास दिन के इंतजार में यहां के लोग पलके बिछाए हुए हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सीवान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 18, 2018, 10:33 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...