लाइव टीवी

उपलब्धि: जिस तेजस विमान से रक्षा मंत्री ने रचा इतिहास उसे उड़ा रहा था बिहार का लाल

News18 Bihar
Updated: September 20, 2019, 10:16 AM IST
उपलब्धि: जिस तेजस विमान से रक्षा मंत्री ने रचा इतिहास उसे उड़ा रहा था बिहार का लाल
राजनाथ सिंह ने गुरुवार को भारतीय लड़ाकू विमान तेजस में उड़ान भरी (फाइल फोटो)

बिहार में सीवान जिले के रहने वाले नर्वदेश्वर तिवारी ने जब रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के साथ तेजस लड़ाकू विमान से उड़ान भरी तो इसके साथ ही उन्होंने इतिहास रच दिया.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 20, 2019, 10:16 AM IST
  • Share this:
सीवान. रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने गुरुवार को कर्नाटक के बेंगलुरु में स्वदेशी लड़ाकू विमान 'तेजस' (Tejas) में उड़ान भरी. राजनाथ सिंह 'तेजस' में उड़ान भरने वाले देश के पहले रक्षा मंत्री बने. इस उड़ान में एक खास बात हुई जो बिहार (Bihar) के लिए भी गर्व का क्षण बना. दरअसल रक्षा मंत्री (Defence minister) ने जिस जिस तेजस से उड़ान भरी उसे बिहार का लाल एयर वाइस मार्शल नर्वदेश्वर तिवारी उड़ा रहे थे.

सीवान जिले के निवासी हैं एयर वाइस मार्शल नर्वदेश्वर तिवारी 
बिहार में सीवान जिले के रहने वाले नर्वदेश्वर तिवारी ने जब टेक ऑफ किया तो इसके साथ ही उन्होंने इतिहास रच दिया. दैनिक जागरण के अनुसार गुठनी के श्रीकलपुर गांव निवासी एयर वाइस मार्शल नर्वदेश्वर तिवारी ने बोकारो से प्रारंभिक पढ़ाई पूरी की है क्योंकि उनके पिता बोकारो में स्टील प्लांट में कार्यरत थे. एयरफोर्स ज्वाइन कर वहां से एमबीए किया. इसके बाद फ्लाइंग लेफ्टिनेंट बने. वह एयर वाइस मार्शल के पद पर बेंगलुरु एयरफोर्स हेड क्वार्टर में तैनात हैं.

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा-रोमांचक रहा अनुभव

बता दें कि राजनाथ सिंह तेजस लड़ाकू विमान में उड़ान भरने वाले पहले रक्षा मंत्री बन गए. हवाई सफर के बाद उन्होंने कहा कि विमान में सफर का उनका अनुभव रोमांचक रहा. सिंह ने विमान से उतरने के बाद अपनी उड़ान को सहज और आरामदायक बताया.

ये भी पढ़ें- 

RLSP के प्रदेश महासचिव पर नाबालिग विदेशिया डांसर से कुकर्म का आरोप
Loading...

पीएम मोदी के इस 'सपने' को पूरा करने में देशभर में टॉप पर आया बिहार का ये जिला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए पटना से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 20, 2019, 8:53 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...