वफादार कुत्ते ने अपनी जान देकर मालिक को मौत से बचाया

एक पालतू कुत्ते ने अपने मालिक के प्रति वफादारी निभाते-निभाते जान तक गंवा दी. साथ ही अपने दुश्मन को भी ढेर कर दिया.

News18 Bihar
Updated: August 2, 2019, 10:56 AM IST
वफादार कुत्ते ने अपनी जान देकर मालिक को मौत से बचाया
कुत्ते ने अपनी जान देकर बचाई अपने मालिक की जान (प्रतीकात्मक तस्वीर)
News18 Bihar
Updated: August 2, 2019, 10:56 AM IST
जानवरों में कुत्तों को बहुत ही वफादार माना जाता है. वे अपने मालिक के लिए कुछ भी करने को तैयार रहते हैं. वफादारी का ऐसा ही एक मामला बिहार के सीवान जिले में देखने को मिला है. यहां पर एक कुत्ते अपनी जान देकर अपने मालिक को मौत के मुंह में जाने से बचा लिया है. मामला सीवान के महाराजगंज का है.

यहां पर एक कुत्ते ने अपनी जान देकर अपने मालिक की जान बचा ली है. बिषैले सर्प से लड़ते-लड़ते सांप को भी मार डाला और विषैले सांप के काटने से खुद मर गया. जब घर के सभी लोग जागे तो देखें कि आंगन में कुत्ता और सर्प मरा पड़ा है और पूरी जगह खून से लथपथ है.

वफादारी निभाते-निभाते दे दी जान
महाराजगंज नगर पंचायत के कपिया निजामत में एक पालतू कुत्ते ने अपने मालिक के प्रति वफादारी निभाते-निभाते जान तक गंवा दी. साथ ही अपने दुश्मन को भी ढेर कर दिया. कपिया निजामत निवासी मुकेश पांडेय खाना खाकर अपने परिजनों के साथ सो रहे थे. तभी एक विषैला सर्प कहीं से दरवाजे के समीप आ धमका और मकान के अंदर घुसने की कोशिश करने लगा.

नमक के बदले खून देकर निभाया कर्तव्य
इधर मालिक की सुरक्षा में दरवाजे पर मौजूद पालतू वफादार कुत्ते ने अपनी वफादारी दिखाते हुए सर्प से युद्ध कर बैठा और तब तक लड़ा जब तक दोनों ने अपनी जान तक न गंवा दी. इस तरह पालतू कुत्ते ने घर में घुस रहे सर्प के मंसूबे पर पानी फेर दिया. इस घटना से साबित हो रहा है कि सच में आज एक पालतू जानवर ने नमक के बदले अपना खून देकर अपना कर्तव्य निभाया है.

(मृत्युंजय की रिपोर्ट)
Loading...

ये भी पढ़ें-

मां से बदला लेने के लिए पर्स चोर ने स्कूल में घुसकर बेटे को चाकू गोदकर मार डाला

साक्षी मिश्रा की तरह इस लड़की ने की लव मैरेज, वीडियो अपलोड कर की यह अपील

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सीवान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 2, 2019, 10:50 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...