शराबबंदी के बाद भी छपरा में बदस्तूर जारी है दर्जनों भट्ठियां

छपरा में शराबबंदी के बाद भी अवैध शराब की दर्जनों भट्ठियां चल रही है. इनमे निर्मित शराब की खपत छपरा सहित आस-पास के जिलों में भी हो रही है. दियारा में चल रही अवैध शराब की दर्जनों भट्ठियों को ईटीवी/न्यूज18 हिंदी के संवाददाता ने अपने कैमरे में कैद किया है.

  • Share this:
छपरा में शराबबंदी के बाद भी अवैध शराब की दर्जनों भट्ठियां चल रही है. इनमे निर्मित शराब की खपत छपरा सहित आस-पास के जिलों में भी हो रही है. दियारा में चल रही अवैध शराब की दर्जनों भट्ठियों को ईटीवी/न्यूज18 हिंदी के संवाददाता ने अपने कैमरे में कैद किया है. मामला सामने आने के बाद प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया है.



छपरा शहर से सटे दिलियारहिमपुर इलाके में चल रही शराब के भट्ठियां मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के शराबबंदी अभियान को ठेंगा दिखाने के लिए काफी है. रिविलगंज थाना के दिलियारहिमपुर इलाके का यह क्षेत्र लंबे समय से अवैध शराब निर्माण का हब रहा है, लेकिन शराबबंदी के बाद भी यहां न सिर्फ शराब बनाई जा रही है बल्कि नाव के जरिए इसे छपरा सहित अन्य जिलों में पहुंचाया भी रहा है. ऐसे में छपरा में पूर्ण शराबबंदी के दावे पर सवाल खड़े हो रहे हैं.



शराबबंदी का दावा कर रहा जिला प्रशासन भी इन तस्वीरों के सामने आने के बाद सकते में है. डीएम ने उत्पाद विभाग को इस मामले में अविलंब कारवाई का निर्देश दिया है. बहरहाल शराबबंदी के बाद छपरा में अवैध शराब का कारोबार बदस्तूर जारी है. यहां कई बार शराब से मौत की घटनाएं भी सामने आ चुकी है, लेकिन उत्पाद विभाग और पुलिस के संरक्षण में यह धंधा बेखौफ फल-फुल रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज