होम /न्यूज /बिहार /सीवान की 4 बेटियों का बिहार महिला U-19 टी20 टीम में चयन, बीसीसीआई टूर्नामेंट में दिखाएंगी दम

सीवान की 4 बेटियों का बिहार महिला U-19 टी20 टीम में चयन, बीसीसीआई टूर्नामेंट में दिखाएंगी दम

सीवान की चार खिलाड़ि‍यों का बिहार महिला अंडर 19 टी20 टीम में चयन.

सीवान की चार खिलाड़ि‍यों का बिहार महिला अंडर 19 टी20 टीम में चयन.

Bihar U-19 Women T20 Cricket Team: सीवान जिले की चार बेटियों का चयन बिहार अंडर-19 महिला टी 20 टीम में हुआ है. यह सभी चे ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट- अंकित कुमार सिंह

सीवान. बिहार के सीवान जिले में खेल प्रतिभाओं की कमी भी नहीं है. यहां की प्रतिभाएं सीमित संसाधनों की उपलब्धता के बावजूद अपने हौसले और समर्पित प्रयास के बूते सफलता की दास्तान लिखने के लिए चर्चित हैं. इस बार सीवान जिले की चार बेटियों का चयन बिहार अंडर-19 महिला टी 20 क्रिकेट टीम में हुआ है. इसमें एक को उपकप्‍तान की जिम्‍मेदारी भी मिली है. इन सभी खिलाड़ियों का चयन पटना में हुए ट्रायल के दौरान बेहतर प्रदर्शन के आधार पर किया गया है.

बता दें कि महिला खिलाड़ी बिहार टीम की हिस्सा बनकर 1 से 8 अक्टूबर तक बीसीसीआई द्वारा चेन्नई में आयोजित होने वाली महिला टी 20 टूर्नामेंट में अपना दम दिखाएंगी. टीम में सीवान की आर्या सेठ को उपकप्तान बनाया गया है, तो श्रुति गुप्ता का चयन विकेटकीपर के रूप में हुआ है. इसके अलावा कुमारी निष्ठा और वैदेही यादव ने भी टीम जगह बनाई है.

siwan news, women cricket team, Bihar under-19 women cricket, बिहार महिला अंडर 19 टीम, bcci news, Bihar Cricket Association, BCA

आर्या सेठ को टीम उपकप्‍तान की जिम्‍मेदारी मिली है.

सीमित संसाधनों के सहारे बुलंदियों को किया हासिल
बिहार की महिला अंडर-19 टी 20 ट्रॉफी में शामिल होकर ये बेटियां सीवान का मान बढ़ाएंगी. जबकि यह चारों खिलाड़ी सीवान जिले के अलग-अलग प्रखंडों से संबंध रखती हैं. वहीं, मध्यवर्गीय परिवार से तालुक रखती हैं. आर्या सेठ के पिता बिजनेसमैन, कुमारी निष्ठा के पिता शिक्षक, वैदेही यादव के पिता प्राइवेट जॉब और श्रुति गुप्ता के पिता विदेश में प्राइवेट जॉब करते हैं.

क्या कहते हैं कोच
इन सभी के कोच पप्‍पू कुमार ने बताया कि चारों खिलाड़ियों ने सीमित संसाधन में बुलंदियों को हासिल किया है. यह सभी अपने खेल के प्रति काफी समर्पित हैं. इन्‍होंने पटना में आयोजित ट्रायल गेम में बेहतर प्रदर्शन कर अपना लोहा मनवाया और बिहार टीम में जगह बनाई है. साथ ही उन्‍होंने कहा कि इन चारों के चयन का श्रेय ओपी सर और गेना सर को भी जाता है.

जानें कब-कब होंगे मैच
महिला अंडर-19 टी 20 ट्रॉफी के बेच चेन्नई में होंगे. जबकि 1 अक्टूबर को बिहार बनाम छत्तीसगढ़, 2 अक्टूबर को बिहार बनाम हिमाचल प्रदेश, 4 अक्टूबर को बिहार बनाम नागालैंड, 6 अक्टूबर को बिहार बनाम हैदराबाद और 8 अक्टूबर को बिहार बनाम आंध्र प्रदेश मैच होगा.

Tags: BCCI Cricket, Cricket news, Siwan news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें