लाइव टीवी

ओमान से आए शख्स के संपर्क में थीं कोरोना पॉजिटिव मिलीं चार महिलाएं, 3 Km के इलाके को किया गया सील
Siwan News in Hindi

News18 Bihar
Updated: April 9, 2020, 10:59 AM IST
ओमान से आए शख्स के संपर्क में थीं कोरोना पॉजिटिव मिलीं चार महिलाएं, 3 Km के इलाके को किया गया सील
जिन्हें यह लगता है कि भारत या दुनिया की सरकारें अब आर्थिक आपातकाल की तरफ बढ़ रही हैं, या सरकारों के पास इतने आर्थिक संसाधन नहीं है कि वे आर्थिक मंदी से निपट सकें; तो यह कतई सच नहीं है.

सीवान (Siwan) में कोरोना (Corona) का शिकार हुई चारों महिलाएं ओमान (Oman) से आए एक व्यक्ति के संपर्क में आए थे जिसके बाद उनमें इस बीमारी के लक्षण पाए गए थे. जब उनकी जांच हुई तो सभी कोरोना पॉजिटिव पाए गए.

  • Share this:
सीवान. बिहार में कोरोना महामारी (Corona Pandemic) के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. पिछले 24 घंटे के दौरान बिहार के दो जिलों में कोरोना के 5 नए मरीज मिले हैं जिनमें नवादा (Nawada) और सीवान (Siwan) शामिल हैं. नवादा से जहां एक व्यक्ति में कोरोना पॉजिटिव पाया गया था वहीं गुरुवार को सीवान से एक साथ चार महिलाओं के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया. जैसे ही स्थानीय प्रशासन को इसकी सूचना मिली प्रशासन और मेडिकल की टीम तत्काल प्रभावित इलाके में पहुंची.

चारो मरीज हैं महिला

मिली जानकारी के मुताबिक जिस इलाके में कोरोना के चार नए मरीज पाए गए हैं वो सीवान का रघुनाथपुर प्रखंड है. कोरोना का शिकार बने चारों महिलाएं जिनकी उम्र 12 से लेकर 38 साल तक हैं ओमान से आए एक व्यक्ति के संपर्क में आई थीं जिसके बाद उनमें इस बीमारी के लक्षण पाए गए थे. जब उनकी जांच हुई तो सभी कोरोना पॉजिटिव पाई गईं. मरीज मिलने के बाद गांव को 3 किलोमीटर तक कंटेंटमेंट जोन कर दिया गया है. डीएम, एसपी, एसडीएम सहित तमाम अधिकारी गांव में कैम्प किए हुए हैं वहीं एनडीआरएफ की टीम इस गांव में घूम-घूम कर सभी लोगों को जागरूक कर रही है और सावधानी बरतने की जानकारी दे रही है.



गांव समेत पूरे इलाके को किया गया सील



एनडीआरएफ की टीम गांव के लोगों को मास्क लगाने की ट्रेनिंग दे रही है साथ ही इस बीमारी से कैसे बचें इसकी सुरक्षा के उपाय बता रही है. गांव में मेडिकल टीम भी कैंप की हुई है और इलाके को सील कर दिया गया है. सीवान SDM संजीव कुमार ने न्यूज़ 18 को बताया कि सिर्फ जरूरी सेवाएं ही गांव में जा रही हैं अन्यथा किसी को जाने की इजाजत नहीं है. गांव में सेनेटाइजर का छिड़काव किया जा रहा है साथ ही गांव के लोगों को ऑब्जरवेशन पर रखा गया है. उन्होंने बताया कि गांव के अगल-बगल 3 किलोमीटर तक कंटेंटमेंट जॉन कर दिया गया है. अधिकारी और मेडिकल टीम गांव मे कैंप की हुई है साथ ही प्रशासन द्वारा सारी जरूरी सेवाएं उपलब्ध कराई जा रही.

इनपुट- मृत्युंजय कुमार

ये भी पढ़ें- कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या के बाद सील की गई गोपालगंज-पूर्वी चंपारण सीमा

ये भी पढ़ें- FCI गोदामों पर तैनात होंगे मजिस्ट्रेट, जानें पटना कमिश्नर ने क्यों लिया फैसला

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सीवान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 9, 2020, 10:58 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading