होम /न्यूज /बिहार /

Inspirational story: मिलिए छोटे कद के बड़े आदमी से! बिना हाथ पैर मुरली करते हैं जबरदस्त डांस, देखिये वीडियो

Inspirational story: मिलिए छोटे कद के बड़े आदमी से! बिना हाथ पैर मुरली करते हैं जबरदस्त डांस, देखिये वीडियो

Siwan News: बचपन से ही दोनों हाथ पैर नहीं है, लेकिन इन्होंने अपनी कमजोरी को अपने मजबूत इरादों से पीछे छोड़ा और वो हर काम करते हैं जो एक सामान्य व्यक्ति करता है. मुरली कुमार सिंह ऑर्केस्टा में अनाउंसर का काम करने के साथ ही गाना भी गाते हैं, डांस करते हैं और कॉमेडी कर लोगों को हंसाते भी हैं. साथ ही अपने इन्हीं हाथों से मोबाइल और कंप्यूटर फटाफट चलाते हैं.

अधिक पढ़ें ...

सीवान. अपनी कमजोरी को अपने मजबूत इरादों से एक शख्स ने नामुमकिन को भी मुमकिन बना दिया है. बिहार के सीवान से ऐसे ही व्यक्ति की एक कहानी सामने आई है जिन्होंने हाथ पैर न होते हुए भी हमेशा हौसला बनाए रखा और अपनी हुनर की बदौलत कमाकर अपने परिवार को जीवन यापन करते हैं. उनका जीवन दूसरों के लिए संदेश भी है और प्रेरणा भी कि अगर आप में हिम्मत और जज्बा है तो किसी भी कठिन परिस्थिति में आप अपनी मंजिल पा सकते हैं.

सीवान जिले के गुठनी प्रखंड स्थित एक छोटा सा गांव डरेला के 40 वर्षीय मुरली कुमार सिंह जन्म से ही दिव्यांग हैं. इस कलाकार को देखते ही आप उसके हौसले व जज्बे को सलाम करेंगे. इनकी की हाइट बेहद कम है यानी बहुत छोटे हैं. हाथ पैर जन्म से ही नहीं है, लेकिन जब वो स्टेज पर गाना गाता है और डांस करते हैं तो लोग झूम उठते हैं.

दोनों हाथ पैर नहीं है, लेकिन इन्होंने अपनी कमजोरी को अपने मजबूत इरादों से पीछे छोड़ा और वो हर काम करते हैं जो एक सामान्य व्यक्ति करता है. मुरली कुमार सिंह ऑर्केस्टा में अनाउंसर का काम करने के साथ ही गाना भी गाते हैं, डांस करते हैं और कॉमेडी कर लोगों को हंसाते भी हैं. साथ ही अपने इन्हीं हाथों से मोबाइल और कंप्यूटर फटाफट चलाते हैं.

मूलरूप से मुरली कुमार सिंह उत्तरप्रदेश के देवरिया जिला के बलडीहा के निवासी हैं. वो 2015 में सिवान जिला के गुठनी प्रखंड स्थित डरैला गांव में आकर रहने लगे. जन्म से बिना हाथ पैर न होने के बावजूद अपनी हिम्मत नहीं हारी और अपने परिवार को चलाने के लिए आज भी काम करते हैं और एक परिवार का जीवन यापन करते हैं. इस तरह एक दूसरों के लिए संदेश है कि अगर आप मैं हिम्मत और जज्बा है तो कोई भी काम कठिन नहीं है.

Tags: Bihar News, Siwan news

अगली ख़बर