Home /News /bihar /

massive fire broke out in siwan big property loss no human injury nodmk3

सीवान में भीषण अगलगी, पलभर में खाक हो गया लाखों का सामान

सीवान में अचानक से एक मकान में आग लगने से काफी नुकसान हुआ है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

सीवान में अचानक से एक मकान में आग लगने से काफी नुकसान हुआ है. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

Siwan Fire: सीवान जिले में भीषण अगलगी से हर तरफ अफरातफरी का माहौल हो गया. शुरुआत में ग्रामीणों ने अपने स्‍तर से आग पर काबू पाने की कोशिश की लेकिन आग इतनी भयावह थी कि उस पर काबू पाना मुश्किल हो गया. इसके बाद फायर ब्रिगेड को इसकी सूचना दी गई.

अधिक पढ़ें ...

सीवान. बिहार के सीवान जिले से बड़ी खबर सामने आ रही है. जिले में भीषण आग लगने से लाखों की संपत्ति पलभर में खाक हो गई. एक घर से अचानक से आग की लपटें उठने लगीं. इससे आसपास के लोग दहशत में आ गए. आनन-फानन में ग्रामीणों ने अपने स्‍तर से आग को बुझाने की कोशिश करने लगे, लेकिन आग इतनी भयावह थी कि वह काबू में नहीं आया. इसके बाद फायर ब्रिगेड की टीम को इसकी सूचना दी गई. अग्निशमन दल के पहुंचने से पहले तक काफी नुकसान हो चुका था. लाखों का सामान जलकर खाक हो चुका था. बाद में आग पर काबू पा लिया गया. गनीमत रही कि इस हादसे में जनहानि नहीं हुई.

जानकारी के अनुसार, सीवान के जामो थाना क्षेत्र के जामो पश्चिमी टोला में भीषण आग लग गई. बताया जाता है कि मकान में शॉट सर्किट की वजह से आग लगी थी. देखते ही देखते घर से आग की लपटें निकलने लगीं. इससे आसपास के लोग दहशम में आ गए. इसकी भयावहता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि पूरे गांव में धुएं का गुबार फैल गया. आग की लपटें निकलने से मकान के अगल-बगल रहने वालों और गांव के लोगों में अफरा-तफरी का माहौल हो गया. जामो पश्चिमी टोला निवासी अजय गुप्ता के मकान में शॉट सर्किट होने की वजह से आग लगी थी.

भीषण गर्मी ने बढ़ाई अन्नदाताओं की मुश्किल, गांव-गांव में आग के कहर से दहशत में किसान 

लाखों की संपत्ति खाक
भीषण अगलगी के कारण घर में रखे लाखों की संपत्ति जलकर खाक हो गई. घर में एक भी सामान सुरक्षित नहीं बचा. राहत की बात यह रही कि घर के सभी सदस्य आग लगने के बाद घर छोड़ कर बाहर निकल गए थे, जिसकी वजह से किसी तरह की जनहानि नहीं हुई. स्थानीय लोगों ने फायर ब्रिगेड को आग लगने की जानकारी दी. अग्निशमन कर्मी और ग्रामीणों ने घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया.

आग से फसलें भी हो चुकी हैं तबाह
सीवान में इस बार के गर्मी के सीजन में अगलगी की कई घटनाएं हो चुकी हैं. खासकर इससे व्‍यापक पैमाने पर फसलों को नुकसान पहुंचा. खेत में रखे गेहूं के बोझे और ट्रैक्टर ट्रॉली में भीषण आग लगने से गेहूं का सैकड़ों बोझा जलकर खाक हो गया. आगजनी होते ही इलाके में अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया था. घटना आंदर थाना क्षेत्र के आंदर गांव की थी. बताया जा रहा है कि बिजली के तार से निकली चिंगारी से खेत में रखें गेहूं के बोझे और ट्रैक्टर ट्रॉली में आग लग गई थी और देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया.

Tags: Fire incident, Siwan news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर