लाइव टीवी

आलू भरी बोरियों के बीच ट्रक में छिपाकर रखी थी 50 लाख की विदेशी शराब, जाने कहां होती डिलवरी

News18 Bihar
Updated: October 12, 2019, 3:16 PM IST
आलू भरी बोरियों के बीच ट्रक में छिपाकर रखी थी 50 लाख की विदेशी शराब, जाने कहां होती डिलवरी
ट्रक में आलू की बोरियों के बीच छिपाकर रखी 50 लाख की अवैध शराब गुप्त सूचना के आधार पर बरामद की गई.

सीवान SP को सूचना मिली थी कि यूपी से शराब की बड़ी खेप सीवान लाई जा रही है. इसके बाद पुलिस ने श्रीकरपुर चेक पोस्ट पर सघन वाहन जांच शुरू कर दी.

  • Share this:
सीवान. बिहार में शराबबंदी (Liquor Ban) के बावजूद इसकी तस्करी रुक नहीं रही है. इस अवैध कारोबार से जुड़े माफिया हर रोज नए तरीके इजाद कर इसकी खेप बिहार में पहुंचा रहे हैं. कभी एटीएम (ATM) बनाकर तो कभी गाड़ियों में तहखाने बनाकर इसकी सप्लाई की जीता है. शनिवार को सीवान (Siwan) में भी शराब की एक ऐसी ही खेप पकड़ी गई जो आलू की बोरियों के बीच छिपाकर लाई जा रही थी. हालांकि पुलिस की तत्परता ने इस कामयाब नहीं होने दिया. जिले के SP नवीन चंद्र झा की गुप्त सूचना (Secret information) पर गुठनी पुलिस ने करीब 50 लाख मूल्य के विदेशी शराब जप्त की.

पुलिस ने शराब समेत ट्रक जब्त किया
दरअसल ट्रक में भरी आलू की बोरियों के बीच छिपाकर यह शराब लाई जा रही थी. गुठनी पुलिस ने बिहार-यूपी के बॉर्डर श्रीकरपुर चेक पोस्ट से शराब से लदी बड़ी ट्रंक को जब्त कर लिया गया है और ट्रक ड्राइवर को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.  ट्रक ड्राइवर का नाम मुनेश कुमार है जो सोनीपत जिला का रहने वाला है. आलू की बोरियों की आड़ में करीब 500 कार्टन विदेशी शराब छिपाकर रखी गई थी. इसका बाजार मूल्य करीब 50 लाख रुपये है.

सीवान SP को मिली गु्प्त सूचना पर कार्रवाई

दरअसल सीवान SP को सूचना मिली थी कि यूपी से शराब की बड़ी खेप सीवान लाई जा रही है. इसके बाद पुलिस ने श्रीकरपुर चेक पोस्ट पर सघन वाहन जांच शुरू कर दी. इसी क्रम में यूपी से आ रहे ट्रक के ड्राइवर ने पुलिस टीम को देखा तो ट्रक को रोड के साइड में खड़ा करने लगा. तभी पहले से सतर्क पुलिस ने ट्रक के पास जाकर ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया.

राज उगलवाने के लिए ड्राइवर से पूछताछ
ट्रक ड्राइवर ने स्वीकार किया है कि वह शराब की खेप सीवान ले जा रहा रहा था. फिलहाल गुठनी पुलिस ट्रंक को थाने ले गई है और कागजात के आधार पर जांच में जुट गई है. यह पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि यह ट्रक किसका है और शराब माफिया  कौन है. साथ ही यह भी पता लगाने की कोशिश हो रही है कि सीवान में यह शराब किसे डिलवरी किया जाना था.
Loading...

रिपोर्ट- मृत्युंजय

ये भी पढ़ें-

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सीवान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 12, 2019, 3:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...