मां ने नवजात को कूड़े में फेंका, बच्ची को खाने पहुंच गया नेवला और फिर...

बिहार (Bihar) के सीवान (Siwan) में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक मां (Mother) ने अपनी नवजात बच्‍ची को कूड़ेदान (Trash Box) में फेंक दिया. कूड़ेदान में पड़ी बच्ची को खाने के लिए एक नेवला जुगत में था.

News18 Bihar
Updated: August 10, 2019, 9:37 PM IST
मां ने नवजात को कूड़े में फेंका, बच्ची को खाने पहुंच गया नेवला और फिर...
मां ने नवजात को कूड़े में फेंका
News18 Bihar
Updated: August 10, 2019, 9:37 PM IST
बिहार (Bihar) के सीवान (Siwan) में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक मां (Mother) ने अपनी नवजात बच्‍ची को कूड़ेदान (Trash Box) में फेंक दिया. कूड़ेदान में पड़ी बच्ची को खाने के लिए एक नेवला जुगत में था. नेवले (Mongoose) ने बच्ची को मुंह लगाया था कि बच्‍ची रोने लगी. बच्ची की आवाज से काफी संख्‍या में लोग झाड़ी के पास पहुंचे और बच्‍ची को बचा लिया गया.

मिली जानकारी के मुताबिक, मामला दारौंदा प्रखंड स्थित पांडेयपुर पंचायत के सहदौली गांव का है. गांव में अपनी नवजात बच्ची को किसी मां ने कूड़ेदान में फेंक दिया था. उस नवजात बच्‍ची के पास कहीं से नेवला पहुंच गया था. लोगों की मानें तो नेवला बच्‍ची को अकेले पाकर खाने की जुगत में था. यही नहीं, नेवले ने बच्ची को काट कर घायल कर दिया था. काटने के दर्द को नन्‍हीं जान बर्दाश्‍त नहीं कर पाई और जाेर से रोने लगी. बच्‍ची के रोने की आवाज सुन कूड़ेदान की ओर लोग दौड़े. वहां पहुंच कर देखा, तो दिल दहल गया. लोगों ने नेवले को भगाया और बच्ची को कूड़ेदान से बाहर निकाला.

लोगों ने उस नवजात बच्‍ची को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया और इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी. जब पुलिस ने सूचना पर कोई संज्ञान नहीं लिया तो लोगों ने इसकी सूचना सिवान बाल गृह को दी. बच्ची का प्राथमिक इलाज दारौंदा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्‍टर गुलाब अहमद अंसारी ने किया. इसके बाद उसे बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर कर दिया.

दूसरी ओर इसकी जानकारी मिलते ही मौके पर दारौंदा की प्रखंड विकास पदाधिकारी (बीडीओ) रीता कुमारी पहुंची और जानकारी ली. थोड़ी देर में ही बालगृह के कर्मी दारौंदा स्वास्थ्य केंद्र पहुंच गए और नवजात बच्ची को दारौंदा थाना ले गए और वहां से कार्रवाई के बाद बेहतर देखभाल के लिए सिवान लेकर चले गए. वहीं लोगों के बीच उस मां की चर्चा जोरों पर है, जिसने बच्‍ची को कूड़ेदान में फेंक दिया था.

ये भी पढ़ें:

मोतिहारी में 6 साल की बच्ची से रेप

Loading...

भीड़ ने सड़क पर दौड़ा-दौड़ा कर महिलाओं को पीटा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सीवान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 10, 2019, 8:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...