लाइव टीवी

सऊदी अरब में रह रहे लड़के से वीडियो कांफ्रेसिंग के जरिए हुआ निकाह

Amrendra Kumar | ETV Bihar/Jharkhand
Updated: November 26, 2017, 10:32 PM IST

विदेशों में तो कई बार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए निकाह की बात आ चुकी है लेकिन अब बिहार के लोग भी आधुनिक तकनीक का प्रयोग कर निकाह करने लगे हैं.

  • Share this:
विदेशों में तो कई बार वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए निकाह की बात आ चुकी है लेकिन अब बिहार के लोग भी आधुनिक तकनीक का प्रयोग कर निकाह करने लगे हैं.

बिहार के सीवान जिले से ऐसे ही निकाह की खबर आई है. जिले के हुसैनगंज थाने में रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग तकनीक के जरिए हुआ निकाह क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है.

सऊदी अरब में प्राईवेट जॉब करने वाले हुसैनगंज थाना क्षेत्र के मचकना निवासी जावेद खान और कोलकता निवासी बादल सिंह की लड़की मम्पी कौर की निकाह थाने में थानाध्यक्ष विनय कुमार और महिला थानाध्यक्ष मंजू कुमारी की मौजूदगी में हुई.

दरअसल मामला यह है कि जब लड़का पंजाब में जॉब करता था तभी मप्पी कौर से प्यार हो गया. जिसके बाद लड़का लड़की को कोलकाता छोड़ किसी बहाने अपने घर मचकना चला आया. लड़की सीवान पहुंच लड़का का घर तलाशने लगी. वह महिला थाना पहुंच कर आपनी आपबीती कहानी महिला थानाध्यक्ष को सुनाई.

महिला थानाध्यक्ष इस बात पर तुरंत कार्यवाई करते हुए लड़का के घर मचकना पहुंच कर उसके परिवार वालों से मिल कर सारी बातों से अवगत कराया, जिसके बाद लड़के जावेद खान से बात की गई और तुरंत वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लड़की से निकाह करने के लिए राजी हो गया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सीवान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 26, 2017, 10:32 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर