सीवान जेल: दूसरे कैदी के नाम पर रिहा हुए गुल मोहम्मद ने किया सरेंडर

हाईकोर्ट से जमानत के ऑर्डर होने के बाद गुल मोहम्द की जगह जेल में बंद दूसरे गुल मोहम्मद को छोड़ दिया गया था.

News18 Bihar
Updated: July 30, 2019, 8:45 PM IST
सीवान जेल: दूसरे कैदी के नाम पर रिहा हुए गुल मोहम्मद ने किया सरेंडर
सीजेएम कोर्ट में सरेंडर करने वाले गुल मोहम्मद (File Photo)
News18 Bihar
Updated: July 30, 2019, 8:45 PM IST
बिहार के सीवान जेल में गलती से छोड़े गए गुल मोहम्मद ने सीजीएम कोर्ट में आत्मसमर्पण कर दिया. सीवान प्रशासन की ओर से बड़ी चूक हुई थी. कोर्ट से जमानत मिलने के बाद जिस कैदी को रिहा करना था उसके बदले में जेल प्रशासन ने उसी नाम के किसी दूसरे कैदी को छोड़ दिया था. पटना हाईकोर्ट में मामला चल रहा था. हाईकोर्ट से जमानत के ऑर्डर होने के बाद गुल मोहम्द की जगह जेल में बंद दूसरे गुल मोहम्मद को छोड़ दिया गया था.

दोनों का नाम गुल मोहम्मद
दरअसल जेल में गुल मोहम्मद नाम के दो कैदी बंद थे. रिलीज ऑर्डर आने पर जेल ने गुल मोहम्मद नाम के दूसरे कैदी को रिहा कर दिया. रिहा किया गया गुल मोहम्मद डकैती कांड में गिरफ्तार किया गया था. जेल से रिहा किए जाने के बाद ही वो फरार हो गया. जब जेल प्रशासन को अपनी गलती का एहसास हुआ तो अधिकारियों के पसीने छूट गए.

जिसे जमानत मिली वह अभी भी जेल के अंदर

प्रशासन के अनुसार, पेशकार की गलती से रिलीज ऑर्डर जेल को भेज दिया गया था. जिस व्यक्ति को जमानत मिली थी वह अभी भी जेल के अंदर बंद है. वहीं उसका हमनाम कैदी बाहर निकलने के बाद फरार हो गया था. जेल से छोड़े गए कैदी को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस छापेमारी कर रही थी. इसी बीच जेल से छूटा हुआ कैदी सीजीएम कोर्ट पहुंचा और समर्पण कर दिया.

हालांकि आरोपी के वकील ने कहा कि मेरा कैदी छूट गया है. दूसरे कैदी की छोड़ने की बात सामने आ रही है. मिस्टेक से हो गया होगा. वहीं इस मुद्दे पर सीवान में कोई अधिकारी कुछ नहीं बोल रहा है.

ये भी पढ़ें-
Loading...

नेपाल पुलिस के लिए सिरदर्द बना कुख्यात सद्दाम हुसैन बिहार में गिरफ्तार
First published: July 30, 2019, 8:43 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...