लाइव टीवी

इराक में मारे गए 5 लोगों का सीवान में हुआ अंतिम संस्कार

RaviS Narayan | News18 Bihar
Updated: April 3, 2018, 9:44 AM IST
इराक में मारे गए 5 लोगों का सीवान में हुआ अंतिम संस्कार
श्रद्धांजलि देते सीएम नीतीश कुमार

सीवान में शव पहुंचने के बाद मंगलवार सुबह अदालत सिंह, धर्मेंद्र कुमार, सुनील कुशवाहा, संतोष सिंह और विद्याभूषण तिवारी के परिजनाों ने अंतिम संस्कार किया. इस मौके पर पुलिस के जवान भी मौजूद थे.

  • Share this:
इराक (मोसुल) से पांच लोगों के पार्थिव शरीर का अवशेष मंगलवार अहले सुबह पटना एयरपोर्ट से सीवान पहुंचा. शवों के सीवान पहुंचने पर सबसे पहले पुलिस लाइन ले जाया गया, जहां डीएम, एसपी समेत दूसरे जवानों ने सलामी दी. यहां सभी मृतकों के परिजनों  को बुलाया गया था. पर उस समय स्थिति असहज हो गई जब सुनील कुशवाहा और अदालत सिंह के परिजनों ने शव लेने से इंकार कर दिया.

सुनील कुशवाहा की पत्नी पूनम देवी ने कहा कि जबतक सरकार नौकरी का भरोसा नहीं देती है,तब तक शव के अवशेष को नहीं ले जाएंगे. डीएम सुनील कुशवाहा के काफी समझाने के बाद फिर परिजन शव ले जाने को तैयार हो गए.

उधर, शव पहुंचने के बाद मंगलवार सुबह अदालत सिंह, धर्मेंद्र कुमार, सुनील कुशवाहा, संतोष सिंह और विद्याभूषण तिवारी के परिजनाों ने अंतिम संस्कार किया. इस मौके पर पुलिस के जवान भी मौजूद थे.

इससे पहले सोमवार शाम पांच लोगों के पार्थिव शरीर का अवशेष पटना एयरपोर्ट पहुंचा. सभी सीवान के रहने वाले थे. स्पेशल विमान से ताबूत में अवशेष लेकर विदेश राज्य मंत्री जनरल वीके सिंह आए थे. स्टटे हैंगर में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, जनरल वी के सिंह, उपरमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने श्रद्धाजंलि दी. शव वाहन देर रात सीवान पहुंचा.

इनके भी शव लाए गए

नाम- संतोष कुमार सिंह
पिता - चंद्रमोहन सिंह,ग्राम - सहसराव टोला,
थाना - असाँव
सिवान

नाम - विद्याभूषण तिवारी
पिता - मधुसूदन तिवारी,
ग्राम / सहसराव टोला

नाम - अदालत सिंह
पिता - राम बहादुर सिंह
ग्राम - सिंसवा खुर्द
थाना - मैरवां
सिवान

नाम - धर्मेंद्र कुमार
पिता - राजेंद्र प्रसाद
ग्राम - मैरवां टोला
थाना - मैरवां
सिवान

नाम - सुनील कुमार कुशवाहा
पिता - रामायण कुशवाहा
सिंचाई कॉलोनी,
थाना - मैरवां
सिवान

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सीवान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 3, 2018, 7:39 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर