Home /News /bihar /

शहाबुद्दीन की बेटी की शाही शादी: 'बाहुबली' जैसी हैं तैयारियां, सीएम नीतीश समेत शाहरुख-सलमान को भी भेजा गया है न्योता

शहाबुद्दीन की बेटी की शाही शादी: 'बाहुबली' जैसी हैं तैयारियां, सीएम नीतीश समेत शाहरुख-सलमान को भी भेजा गया है न्योता

Royal Wedding: इस शाही शादी में न सिर्फ बिहार के दिग्गज नेताओं को न्योता दिया गया है, बल्कि बॉलीवुड के बड़े अभिनेताओं को भी बुलाया गया है. इस खास आयोजन में शामिल होने के लिए बिहार के सीएम नीतीश कुमार, आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, मशहूर फिल्म अभिनेता शाहरुख खान, सलमान खान और संजय दत्त समेत देश भर के कई दिग्गजों को निमंत्रण भेजा गया है.

अधिक पढ़ें ...

    सीवान. बिहार के बाहुबली नेता के तौर पर मशहूर रहे सीवान के पूर्व सांसद दिवंगत शहाबुद्दीन (Shahabuddin) की बेटी हेरा शहाब की निकाह को लेकर बिलकुल शाही इंतजाम किया गया है. शादी की पूरी तैयारी की देख-रेख खुद शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा (Osama) कर रहे हैं. इस शाही शादी में न सिर्फ बिहार के बड़े नेताओं को न्योता दिया गया है, बल्कि बॉलीवुड के बड़े अभिनेताओं को भी बुलाया गया है. बताया जाता है कि शहाबुबुद्दीन परिवार की ओर से आज के इस खास आयोजन में शामिल होने के लिए बिहार के सीएम नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar), आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव, मशहूर फिल्म अभिनेता शाहरुख खान (Shahrukh Khan), सलमान खान और संजय दत्त समेत देश भर के कई दिग्गजों को निमंत्रण भेजा गया है. बता दें, शादी का पूरा कार्यक्रम शहाबुद्दीन के सीवान स्थित पैतृक आवास प्रतापपुर में आयोजित किया जाएगा. शादी और रिसेप्शन को भव्य बनाने के लिए पूरे गांव को दुल्हन की तरह सजाया गया है. शहाबुद्दीन की बेटी हेरा शाहब की शादी मोतिहारी के प्रतिष्ठित और चर्चित किसान शायद इफ्तिखार खान के बेटे मोहम्मद शादनाम के साथ हो रही है. दोनों ने एमबीबीएस की पढ़ाई की है.

    इस बड़ी शादी समारोह (Royal Weeding) में लोगों की मेजबानी के लिए शानदार तैयारियां की जा रही है. बिहार की सबसे नामचीन शादियों में शुमार होने की चर्चा के बीच इस आयोजन में कई वीआईपी और वीवीआईपी लोगों के आने के भी कयास हैं. शहाबुद्दीन की बेटी की शादी उनके पैतृक गांव प्रतापपुर स्थित आवास से हो रही है. बता दें, शहाबुद्दीन के बेटे ओसामा की शादी एक महीने पहले हुई थी जिसमें लालू प्रसाद यादव के दोनों बेटे यानी तेजस्वी और तेजप्रताप यादव भी शामिल हुए थे. हालांकि तब ओसामा का वलीमा यानी रिसेप्शन नहीं हुआ था. इसीलिए दोनो हेरा का निकाह और ओसामा की रिसेप्शन दोनों साथ-साथ होगी.

    दिवंगत शहाबुद्दीन की बड़ी बेटी हेरा शहाब के निकाह के साथ ही आज उनके बेटे ओसामा का रिसेप्शन भी है. शहाबुद्दीन के पैतृक गांव प्रतापपुर को दुल्हन की तरह सजाया गया है.

    फिल्म बाहुबली के सेट जैसा सजा है स्टेज
    हेरा साहब की शादी को शाही शादी बनाने में कोई कसर नहीं छोड़ी जा रही है, शादी के लिए स्टेज को खास तौर पर फिल्म बाहुबली के सेट की तरह सजाया गया है. वहीं अतिथियों के ठहरने की जगह को भी बिलकुल फिल्म अंदाज में तैयार किया गया है. शादी की भव्यता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पिछले 10 दिनों से लगातार पंडाल निर्माण का काम चल रहा है. बताया जाता है कि मेहमानों के स्वागत के लिए कई एकड़ में पंडाल लगाया गया है.

    बिहार के बाहुबली रहे सीवान के पूर्व और दिवंगत सांसद शहाबुद्दीन के घर आज फिर से शहनाई बजेगी.

    गोरखपुर के कारीगर तैयार कर रहे हैं खाना
    इस शाही शादी में खाना बनाने के लिए गोरखपुर से विशेष तौर पर कारीगरों को बुलाया गया है. इन कारीगरों को शाकाहारी और मांसाहारी दोनों तरह के लोगों के लिए भोजन तैयार करने के लिए कहा गया है. खाने में शाही बिरयानी, हैदराबादी बिरयानी, शाही पनीर, शादी कबाब, हैदराबादी टिक्का, शाही टिक्का समेत कई तरह के अन्य व्यंजनों का प्रबंध किया गया है. बताया जाता है कि कारीगर करीब 30 हजार लोगों के लिए खाना बना रहे हैं, लोगों की संख्या बढ़ने पर अतिरिक्त भोजन बनाया जाएगा. भोजन का कार्यक्रम आज दोपहर 12 बजे के बाद से ही शुरू कर दिया गया है.

    शादी की भव्यता का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पिछले 10 दिनों से लगातार पंडाल निर्माण का काम चल रहा है.

    ओसामा का रिसेप्शन भी आज 

    दिवंगत शहाबुद्दीन की बड़ी बेटी हेरा शहाब के निकाह के साथ ही आज उनके बेटे ओसामा का रिसेप्शन भी है. शहाबुद्दीन के पैतृक गांव प्रतापपुर को दुल्हन की तरह सजाया गया है साथ ही आतिथ्य भाव की भी पूरा ख्याल रखा गया है. अतिथियों के लिए खाने की शाही व्यवस्था की गई है. इस शादी में आने वाले लोगों के लिए शाकाहारी और मांसाहारी दोनों प्रकार के भोजन की अलग-अलग व्यवस्था की गई है.

    Tags: Bihar News, CM Nitish Kumar, Mohammad shahabuddin, Royal wedding, Siwan news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर