Assembly Banner 2021

Siwan lok sabha result: शहाबुद्दीन की पत्नी पीछे, JDU बाहुबली नेता की पत्नी कविता सिंह आगे

कविता सिंह (फाइल फोटो)

कविता सिंह (फाइल फोटो)

सीवान लोकसभा सीट पर दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल रहा है. बिहार के इस हॉट सीटों पर दो बाहुबली नेताओं की पत्नि के बीच कांटे की टक्कर चल रही है.

  • Share this:
सीवान लोकसभा सीट पर दिलचस्प मुकाबला देखने को मिल रहा है. बिहार के इस हॉट सीटों पर दो बाहुबली नेताओं की पत्नि के बीच कांटे की टक्कर चल रही है. इसमें आरजेडी की तरफ से बाहुबली और सीवान में हुए तिहरे हत्याकांड में सजा काट रहे शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब पीछे चल रही है. वहीं एनडीए की ओर से जेडीयू के बाहुबली नेता अजय सिंह की पत्नी कविता सिंह आगे चल रही हैं. दोनों में 12982 वोटों का अंतर चल रहा है.

इस सीट पर छठे चरण यानी 12 मई को वोटिंग हुई थी. इस लोकसभा सीट पर बीजेपी के ओम प्रकाश यादव दो बार से जीत रहे हैं. 2009 में उन्होंने निर्दलीय चुनाव लड़ जीत हासिल की थी और 2014 में वो बीजेपी का टिकट लेकर संसद पहुंचे थे. लेकिन इस बार यह सीट गठबंधन के तहत जेडीयू के खाते में चली गई है.

आरजेडी की प्रत्याशी और शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब चुनाव की यह तीसरी कोशिश है. इससे पहले वो दो चुनाव यहां से हार चुकी हैं. बिहार के उत्तरी हिस्से स्थित इस सीट पर यादव-मुस्लिम-राजपूत जातियों का खासा प्रभाव है.



ये भी पढ़ें -
सुपौल लोकसभा सीट: एकजुट एनडीए के सामने जीत दोहरा पाएंगी रंजीत रंजन?

 अररिया लोकसभा सीट: उपचुनाव की कामयाबी दोहराने को बेताब महागठबंधन

पटना साहिब लोकसभा: हाईप्रोफाइल सीट पर कायस्थ Vs कायस्थ का मुकाबला
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज