लाइव टीवी

मिलने के बहाने प्रेमिका को बुलाया, पहले गला रेता फिर पॉलीथिन में डालकर शव को छिपाया

News18 Bihar
Updated: December 11, 2019, 7:23 PM IST
मिलने के बहाने प्रेमिका को बुलाया, पहले गला रेता फिर पॉलीथिन में डालकर शव को छिपाया
बिहार के सीवान में हुई हत्या की घटना के बाद मामले का खुलासा करती पुलिस

सीवान (Siwan) में हुई इस हत्या (Murder) का प्लान 30 नवंबर 2019 को ही बना लिया गया था जब मृतका ने अपने पहले प्रेमी (Lover) इबरार को मैसेज कर बताया कि वो नानी के घर आ रही है.

  • Share this:
रिपोर्ट- मृत्युंजय कुमार

सीवान. बिहार की सीवान पुलिस (Siwan Police) को बीते शुक्रवार को हुई हत्या (Murder) से जुड़े एक मामले में बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. सीवान पुलिस ने युवती की हत्या की गुत्थी सुलझा दी है एवं आरोपित को भी गिरफ्तार कर ली है साथ ही हत्या में प्रयुक्त समान एवं आरोपी के कपड़े को भी बरामद किया है. सीवान जिला के हुसैनगंज थाना क्षेत्र के माहपुर खजरौनी गांव में शुक्रवार की रात धारदार हथियार से गला रेतकर इण्टर की छात्रा (Minor Girl) की हत्या कर दी गई थी.

पुलिस ने चार दिन में ही सुलझा ली हत्या की गुत्थी

हत्या के बारे में कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे. इस घटना के बाद मृतका के परिजनों ने सीवान में शव को लेकर बवाल भी किया था. सीवान के एसपी नवीनचंद्र झा ने इस मामले में एक टीम का गठन कर जल्द से इस कांड का उद्भेदन करने का निर्देश दिया था. टीम ने इस कांड की जांच की एवं चार दिन के अंदर मामले का खुलासा कर दिया. सीवान के एसपी नवीनचंद्र झा ने अपने कार्यालय में प्रेस वार्ता कर बताया कि युवती की हत्या प्रेम-प्रसंग में हुई है और उसकी हत्या उसके प्रेमी ने ही की है.

2 साल पहले हुआ था प्रेम-प्रसंग

उन्होंने बताया कि मृतका दो साल पहले 2017 में अपने नानी के घर मैट्रिक की परीक्षा देने आई थी। उसी दौरान घर के नजदीक के इबरार आलम पिता आलमगीर अंसारी से इसका प्रेम हुआ. मैट्रिक की परीक्षा देने के बाद मृतका अपने पिता के साथ कलकत्ता चली गई थी. कलकत्ता जाने के बाद दोनों एक दूसरे से मोबाइल से बात करते थे लेकिन करीब 6 माह तक लड़की अपने प्रेमी से कम बात कर रही थी एवं अपने दूसरी प्रेम-प्रसंग की बात कलकत्ता में ही बता रही थी. दूसरे संबंध को लेकर आलमगीर काफी नाखुश रहता था.

प्रेमिका का मैसेज मिलते ही कर ली थी हत्या की प्लानिंग30 नवंबर 2019 को मृतका ने अपने पहले प्रेमी इबरार को मैसेज कर बताया कि वो नानी के घर आ रही है तभी आरोपी ने उसे मारने का प्लान बना दिया. प्लान के अनुसार आरोपी इबरार ने बाजार से पॉलीथिन एवं चाकू खरीदा और अपने घर में रखा. योजना के अनुसार वो लड़की से मिलने के लिए काफी दबाव बनाने लगा जिसपर मृतका उससे 6 दिसंबर 2019 को मिलने के लिए राजी हो गई. 6 दिसंबर की रात्रि 11:30 घर से निकलकर वो आरोपी इबरार से मिलने आई और दोनों घर के पास में ही जा कर बैठ गए.

इंकार करते ही मुंह दबाया और रेत दिया गला

इस दौरान आरोपी इमरान ने मृतका से बोला कि तुम कलकत्ता वाले प्रेमी को छोड़ दो और मुझसे बात करो जिस पर लड़की द्वारा इनकार किए जाने पर आरोपी मृतका को पटककर उसका मुंह दबाया औक चाकू से गला रेत कर उसकी हत्या कर दी. आरोपी ने खरीदे गए पॉलीथिन में लड़की के शव को रखकर बगल के गली में ले जाकर फेंक दिया. उसने इस घटना को अंजाम देने के बाद पहने टी-शर्ट, जीन्स और चाकू तथा मोबाइल को अपने घर के पास नाली में फेंक दिया. इस बात का खुलासा लड़के ने गिरफ्तारी के बाद किया है. आरोपी ने सारी बातें खुद स्वीकार की जिसके बाद उसके पास से मोबाइल, हत्या में पहने गए कपड़े, चाकू बरामद किया गया.

ये भी पढ़ें- निर्भया फंड में मिली करोड़ों की राशि फिर भी खर्च नहीं कर सकी बिहार सरकार

ये भी पढ़ें- बिहार सरकार के मंत्री के काफिले पर हमला, पुलिस को करनी पड़ी हवाई फायरिंग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सीवान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 11, 2019, 6:32 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर