होम /न्यूज /बिहार /Siwan News: छात्रवृत्ति योजना का लाभ लेने के लिए जमा करें कागजात, 31 मार्च है आखिरी तारीख

Siwan News: छात्रवृत्ति योजना का लाभ लेने के लिए जमा करें कागजात, 31 मार्च है आखिरी तारीख

 इसके बाद वे छात्रवृत्ति योजना का जरुरी कागजात जमा नहीं करा सकेंगे.

इसके बाद वे छात्रवृत्ति योजना का जरुरी कागजात जमा नहीं करा सकेंगे.

जिला अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के सहायक निदेशक राकेश कुमार ने बताया कि केंद्रीय अल्पसंख्यक छात्रवृति योजनान्तर्गत वित्तीय ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट: अंकित कुमार सिंह
    सीवान. बिहार के सीवान में छात्र-छात्राएं छात्रवृत्ति योजना का 31 मार्च तक जिला कार्यालय में कागजात जमा करा सकेंगे. प्री-मैट्रिक, पोस्ट मैट्रिक, बेगम हजरत महल और अल्पसंख्यक छात्रवृति योजनान्तर्गत सत्यापित आवेदनों का री-वैलीडेशन से संबंधित छात्र-छात्राएं 31 मार्च तक दावा के लिए कागजात जिला कार्यालय में उपलब्ध करा सकेंगे. यह उनके लिए अंतिम मौका है. इसके बाद वे छात्रवृत्ति योजना का जरुरी कागजात जमा नहीं करा सकेंगे.

    जिला अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के सहायक निदेशक राकेश कुमार ने बताया कि केंद्रीय अल्पसंख्यक छात्रवृति योजनान्तर्गत वित्तीय वर्ष 2022-23 में अल्पसंख्यक समुदाय के सभी छात्र-छात्राएं जिनका आवेदन जिला स्तर से सत्यापित किया गया था. उन सभी आवेदनों को री-वैलीडेशन के लिए संबंधित छात्र-छात्राओं को कागजात देना आवश्यक है. बताया कि निर्धारित समय 31 मार्च के बाद ही री-वैलीडेशन के संबंध में आगे की कार्रवाई की जाएगी. अगर कागजात उपलब्ध नहीं कराया गया तो उनके आवेदन पर विचार नहीं किया जाएगा.

    कागजात नहीं होने पर योजना का नहीं मिलेगा लाभ
    सहायक निदेशक राकेश कुमार ने बताया कि अल्पसंख्यक समुदाय के सभी छात्र-छात्राएं जिनके आवेदन को री-वैलिडेशन के लिए संबंधित कागजात कराने का निर्देश दिया गया है. किसी कारणवश अगर वह जरुरी कागजात नहीं कराते हैं तो उन्हें योजना का लाभ नहीं मिल सकेगा. इससे वे वंचित हो सकते हैं और इसका जिम्मेदार विभाग नहीं बल्कि छात्र एवं छात्राएं स्वयं होंगे.

    Tags: Siwan news

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें