लाइव टीवी

पुलवामा हमले में सीवान का लाल शहीद, गांव में शोक की लहर

News18 Bihar
Updated: June 18, 2019, 1:43 PM IST
पुलवामा हमले में सीवान का लाल शहीद, गांव में शोक की लहर
सीवान का लाल पुलवामा में हुआ शहीद

बिहार के सीवान जिले का जवान जम्मू-कश्मीर में शहीद हो गया है. घाटी के पुलवामा में सोमवार को हुए आईईडी ब्लास्ट में घायल हो गया था बहादुर जवान

  • Share this:
बिहार के सीवान का एक जवान जम्मू-कश्मीर में शहीद हो गया है. घाटी के पुलवामा में सोमवार को हुए आईईडी ब्लास्ट में यह जवान घायल हो गया था. सीवान के लाल अमरजीत सिंह पुलवामा में ASC कोर में तैनात थे. अमरजीत सिंह की छुट्टी हाल में खत्म हुई थी. छुट्टी खत्म होने के बाद वे 15 जून को ही उन्होंने ड्यूटी ज्वॉइन की थी.

शहीद अमरजीत सिंह का पूरा परिवार फिलहाल तो उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में रहता है. लेकिन वे मूल रूप से सीवान जिले के रघुनाथपुर थाना क्षेत्र के दिघवालिया गांव के रहने वाले हैं. अमरजीत सिंह के शहीद होने की खबर घरवालों को आर्मी हेडक्वार्टर से मिली थी. इस बात की जानकारी मिलते ही से पूरे गांव में शोक की लहर दौड़ गई है. गांव में हर तरफ सन्नाटा पसरा हुआ है.

2 दिन पहले ही छुट्टी बीताकर गए थे शहीद अमरजीत
शहीद अमरजीत सिंह फिलहाल अभी छुट्टी बिताकर कश्मीर गए थे. लेकिन वहां जाने के दो दिन बाद ही वे पुलवामा में आईईडी ब्लास्ट की चपेट में आ गए. फिलहाल इनका पूरा परिजन लखनऊ से सीवान के लिए निकल चुका है. शहीद अमरजीत सिंह का पार्थिव शरीर बुधवार सुबह तक उनके पैतृक गांव रघुनाथपुर थाना क्षेत्र के दिघवलिया पहुंचेगा.

सेना ने एक बयान में बताया कि आईईडी ब्लास्ट में घायल हुए जवानों को गंभीर हालत में 92 बेस हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था. यहां पर इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई. सेना बहादुर जवानों की मौत से शोक में हैं.

(रिपोर्ट- मृत्युंजय)

ये भी पढ़ें-
Loading...

एक ही बाइक पर सवार होकर बारात से लौट रहे थे तीन युवक, बस से टक्कर में तीनों की हुई मौत

सीवान में पुलिस टीम पर गांव वालों का हमला, 3 पुलिसकर्मी घायल

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सीवान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: June 18, 2019, 1:27 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...