होम /न्यूज /बिहार /Siwan: बेबी फुटबाल लीग की पहली चैंपियन बनी सीवान टीम, बेटियों ने किया कमाल

Siwan: बेबी फुटबाल लीग की पहली चैंपियन बनी सीवान टीम, बेटियों ने किया कमाल

पीएसएफए द्वारा आयोजित बेबी फुटबाल लीग टूर्नामेंट में चैंपियन बने सीवान की बेटिया

पीएसएफए द्वारा आयोजित बेबी फुटबाल लीग टूर्नामेंट में चैंपियन बने सीवान की बेटिया

ये टूर्नामेंट पटना में PSFA द्वारा आयोजित किया गया था. जिसमें रानी लक्ष्मीबाई स्पोर्ट्स एकेडमी सीवान की टीम ने चैम्पियन ...अधिक पढ़ें

    रिपोर्ट: अंकित कुमार सिंह

    सीवान. पटना में आयोजित बेबी फुटबाल लीग की पहली चैंपियन सीवान की टीम बनी है. यह सफलता इस कारण भी विशेष बन जाती है क्योंकि ग्रामीण क्षेत्रों की बालिकाओं ने सीमित संसाधनों के बूते राज्य की संसाधन संपन्न नामी गिरामी स्कूलों के टीमों को स्पर्धा में पटखनी दी है. गौरतलब है कि बिहार राज्य फुटबाल संघ के तत्वावधान में पटना में PSFA के द्वारा आयोजित पीएसएफ बेबी फुटबाल लीग 5 नवंबर 2022 से 27 नवंबर 2022 तक आयोजित हुआ था. जिसमें रानी लक्ष्मीबाई स्पोर्ट्स एकेडमी सीवान की टीम ने चैम्पियन बनने का गौरव प्राप्त किया है. सीवान टीम ने फाइनल सहित कुल नौ मैच खेलकर जीत दर्ज की. जिससे जिले में ख़ुशी की लहर है.

    इसी साल लीग की हुई है शुरुआत

    रानी लक्ष्मी बाई स्पोर्ट्स क्लब के संचालक संजय पाठक ने बताया कि बेबी फुटबाल लीग की शुरुआत इसी साल हुई. इस लीग का आयोजन बिहार में फुटबॉल के खेल के लिए बेहद फायदेमंद साबित होगा. इस लीग के आयोजन से बिहार की प्रतिभाओं को निखरने का अवसर मिलेगा. यह पहल बिहार राज्य फुटबॉल संघ के महासचिव इम्तियाज एवं पीएसएफए पटना के निदेशक अमित और पंकज कुमार ने बिहार में फुटबॉल को गति देने के लिए विशेष तौर पर किया है. पाठक ने बताया डीजी स्पोर्ट्स बिहार रवींद्र शंकरन का भी धन्यवाद देते हुए कहा कि डीजी ने फाइनल मैच में उपस्थित होकर खिलाड़ियों का हौसला अफजाई की.

    अथक परिश्रम से कायम हो रही मिसाल

    सीवान के रानी लक्ष्मी बाई स्पोर्ट्स क्लब की एक विशेष पहचान बन चुकी है. यहां ग्रामीण क्षेत्रों की प्रशिक्षणरत कई बालिकाओं ने राष्ट्रीय अंतराष्ट्रीय प्रतिस्पर्धाओं में कमाल दिखाया है. सीवान की प्रतिष्ठा को बढ़ाया है. क्लब के संचालक संजय पाठक के कुशल मार्गदर्शन में सीमित संसाधनों के बूते बालिकाओं ने अपने जबरदस्त हौसलो और अथक परिश्रम से मिसाल कायम की है.

    बेबी लीग फुटबाल टूर्नामेंट की विजेता टीम में ये थी शामिल

    बेबी लीग फुटबॉल टूर्नामेंट में सीवान टीम सेरिन्की कुमारी, सविता कुमारी, पारो कुमारी, नैना कुमारी, पिंकी कुमारी, अंजलि कुमारी, संध्या कुमारी, रंजना कुमारी, अंशु कुमारी, रौशनी कुमारी, गुड़िया कुमारी और अराधना कुमारी शामिल थी. वही कोच ममता कुमारी और टीम मैनेजर अमित जयसवाल थे.

    Tags: Bihar News in hindi, PATNA NEWS, Siwan news

    टॉप स्टोरीज
    अधिक पढ़ें