लाइव टीवी

रोजगार मेले में धर्मेंद्र प्रधान बोले - आईटीआई संस्थानों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देनी होगी

ETV Bihar/Jharkhand
Updated: October 30, 2017, 6:52 PM IST
रोजगार मेले में धर्मेंद्र प्रधान बोले - आईटीआई संस्थानों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देनी होगी
(फाइल फोटो- getty)

छपरा में मेले में शामिल होने पहुंचे केंद्रीय कौशल विकास मंत्री सह पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि अब आईटीआई संस्थानों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देनी ही होगी.

  • Share this:
देश में बिना संसाधन कागज पर चल रही आईटीआई संस्थानों पर सरकार ने नकेल कसनी शुरू कर दी है. ऐसे संस्थानों की निगरानी का जिम्मा केंद्र ने राज्य सरकारों को सौंप दिया है.

छपरा में मेले में शामिल होने पहुंचे केंद्रीय कौशल विकास मंत्री सह पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि अब आईटीआई संस्थानों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देनी ही होगी. रोजगार मेले में आए केंद्रीय मंत्री ने कई युवाओं को रोजगार मिलने पर नियोजन पत्र दिया.

इस मौके पर बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने समारोह को संबोधित करते हुए कहा कि आज पीएचडी वाले छात्र सरकारी नौकरी में चपरासी बनना पसंद करते हैं लेकिन कौशल विकास कर काम करना उनको पसंद नहीं है, जो चिंता की बात है. इस मौके पर छपरा लोकसभा क्षेत्र के सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री राजीव प्रताप रूडी ने भी समारोह को संबोधित किया.


गौरतलब है कि 29 और 30 अक्टूबर को छपरा में रोजगार मेला का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें देश की 120 कंपनियां भाग ले रही है और हाथों-हाथ नौकरी के लिए नियोजन पत्र दी जा रही है.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सीवान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 30, 2017, 4:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...