लाइव टीवी

VIDEO: सऊदी में मौजूद लड़के ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की शादी

ETV Bihar/Jharkhand
Updated: November 27, 2017, 8:58 PM IST

सीवान में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई शादी चर्चा का विषय बन गई है. हुसैनगंज थाने में यह शादी कराई गई है. यह शादी हुसैनगंज थाना क्षेत्र के मचकना में रहने वाले जावेद खां और कोलकता की निवासी मम्पी कौर के बीच हुई.

  • Share this:
बिहार के सीवान जिले के हुसैनगंज थाने में रविवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए हुई शादी चर्चा का विषय बनी हुई है. पुलिस ने सऊदी अरब में मौजूद लड़के की प्रेमिका से उसकी शादी करवाई.

दरअसल, ग्राम मचकना निवासी थाना हुसैनगंज निवासी स्वर्गीय अली अकबर का लड़का जावेद खां सऊदी अरब में जॉब करता है. वह पहले कोलकाता में रहता था. वहीं उसका बादल सिंह की लड़की मम्पी कौर से प्यार हो गया. मम्पी 25 साल की है और वह 1 एम रोड बेलगड़िया, डनलब खालसा, कोलकाता की निवासी है. लेकिन जावेद अचानक अपने गांव लौट गया और कुछ दिनों बाद सऊदी अरब चला गया.

इसके बाद लड़की सीवान पहुंच कर लड़का का घर तलाशने लगी. वह महिला थाना पहुंचकर आप बीती सुनाई. महिला थानाध्यक्ष मंजू सिंह ने इस बात पर तुरंत कार्रवाई करते हुए लड़के के घर मचकना पहुंचकर उसके परिवार वालों से बात की. परिवार वालों ने सऊदी में मौजूद अपने लड़के से बात की. लड़का लड़की से निकाह करने के लिए राजी हो गया. महिला थानाध्यक्ष ने लड़के की मां व अन्य परिवार वालों को लड़की के साथ हुसैनगंज थाने में लायी. थाने में सभी पुलिस पदाधिकारियों की मौजूदगी में काजी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से बात हुई.​

थाने में थानाध्यक्ष विनय कुमार व महिला थानाध्यक्ष मंजू सिंह सहित अन्य पुलिस पदाधिकारियों की मौजूदगी में काजी मो. अफजल रजा, ग्राम हथौड़ा ने निकाह पढ़ाया. निकाह के लिए लड़की का नाम बदलकर आमना खातुन रखा गया. इस्लामिक रिति-रीवाज से थाना परिसर में निकाह पढ़ाया गया. उन्होंने 11751 रू में सिक्का रैन्जुल वक्त में कराया.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सीवान से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 27, 2017, 11:55 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर