अचानक नदी से निकली राधा-कृष्‍ण की प्राचीन प्रतिमा, श्रद्धालुओं का लगा तांता

गया के एक गांव में ग्रामीणों को नदी के किनारे भगवान की एक प्राचीन प्रतिमा मिली है, पुलिस को आशंका है कि यह मूर्ति चोरों ने यहां छुपाई होगी जो बाद में ग्रामीणों को मिल गई. अब कई गांवों के लोग भगवान के दर्शन करने के ‌लिए आ रहे हैं.

News18Hindi
Updated: July 19, 2019, 1:20 PM IST
News18Hindi
Updated: July 19, 2019, 1:20 PM IST
गया के करासन गांव में इन दिनों राधा कृष्‍ण भगवान की एक प्रतिमा चर्चा का विषय बनी हुई है. बेशकीमती दिख रही यह मूर्ति अचानक सोरहर नदी के किनारे पर आ गई. कुछ ग्रामीणों ने जब इस मूर्ति को नदी के बाहर निकाला तो यह काफी प्राचीन दिख रही थी और पूरी तरह से सुरक्षित थी. इसके बाद पुलिस को सूचित किया गया और मूर्ति को गांव के ही एक मंदिर में रख दिया गया. पुलिस ने मूर्ति की सुरक्षा की जिम्मेदारी अब ग्रामीणों को ही दे दी है. साथ ही यह पड़ताल की जा रही है कि आखिर यह मूर्ति नदी में आई कहां से और किस मंदिर की है.

आस पास के गांवों से आ रहे हैं लोग
नदी से मूर्ति मिलने की बात सुन कर करासन में आस पास के गांवों के हजारों श्रद्धालु पहुंच रहे हैं. सभी का मानना है कि मूर्ति नदी में से प्रकट हुई है. ऐसे में लोग भगवान के दर्शन करने और पूजा पाठ करने के लिए यहां पहुंच रहे हैं. ग्रामीणों ने श्रद्धालुओं की बढ़ती संख्या को देखते हुए उनके रहने व मंदिर के आस-पास सुविधाओं के इंतजाम भी कर दिए हैं.

पुलिस को चोरी का शक

पुलिस के अनुसार मूर्ति काफी कीमती नजर आ रही है, साथ ही यह काफी प्राचीन भी दिख रही है. आशंका है कि चोरों ने इस प्रतिमा को चुरा कर नदी में छुपाया होगा जो बाद में ग्रामीणों को मिल गई. वहीं विशेषज्ञों के अनुसार मूर्ति की अंतरराष्ट्रीय बाजार में काफी मांग होगी और लोग इसकी काफी कीमत भी चुनाने को तैयार हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें- RSS 'जासूसी' मामला: गिरिराज ने CM नीतीश की मंशा पर उठाए सवाल, सुशील मोदी से पूछा ये सवाल

बाढ़ पीड़ितों के खाते में आज भेजे जाएंगे 6-6 हजार रुपये, साढ़े तीन लाख परिवारों को होगा लाभ
First published: July 19, 2019, 1:13 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...