लाइव टीवी
Elec-widget

प्रेम प्रसंग में अपहरण कर युवती की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

News18 Bihar
Updated: September 28, 2018, 7:32 PM IST
प्रेम प्रसंग में अपहरण कर युवती की हत्या, आरोपी गिरफ्तार
सांकेतिक तस्वीर

आरोपी प्रेमी ने युवती की हत्या करने की बात स्वीकार कर ली.

  • News18 Bihar
  • Last Updated: September 28, 2018, 7:32 PM IST
  • Share this:
सुपौल में प्रेम प्रसंग में अपहरण कर युवती की हत्या कर देने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. हत्या के इस मामले में पुलिस की घोर लापरवाही सामने आई है. अगर पुलिस मुस्तैद रहती तो शायद युवती की जान बच जाती.

सदर थाना क्षेत्र के लाउढ़ पंचायत के लवही गांव की रहने वाली 15 वर्षीय युवती सोनी का पहले तो अपहरण किया गया और फिर 7 दिनों बाद उसकी हत्या कर दी गयी. इस बीच पीड़ित पिता रोज थाने का चक्कर लगाता रहा लेकिन उसकी किसी ने एक न सुनी. हत्या की इस घटना ने पुलिस के कार्यशैली पर बड़ा सवाल खड़ा कर दिया है.

ये भी पढ़ें- यहां हिंदू ताजिया बनाते हैं और मुसलमान भाइयों के साथ मिलान में भी होते हैं शरीक

बताया जाता है कि 19 सितंबर को वह अपने घर से गायब हो गई, जिसके बाद परिजनों ने सोनी की खोजबीन शुरू कर दी लेकिन सोनी का कुछ भी पता नहीं चला. थक हार कर पीड़ित पिता सदर थाना में अपनी बच्ची की बरामदगी को लेकर गुहार लगाने पहुंचा लेकिन 2 दिनों तक सदर पुलिस ने न तो मामला दर्ज किया और न ही खोजबीन शुरू की.

गायब होने के 7 दिनों के बाद पीपरा के तिलावे नदी के किनारे सोनी की लाश बरामद हुई. हत्या की इस घटना ने सदर पुलिस बड़ी लापरवाही को उजागर किया. सैकड़ों लोगों के साथ हत्यारे को देखने सदर थाना पहुंचे पीड़ित पिता का कहना है कि 19 तारीख को जब उनकी बच्ची घर से गायब हुई तो एक दिन बाद ही सदर थाना आवेदन लेकर पहुंचे. पहले तो किसी ने थाना अध्यक्ष से पीड़ित पिता को मिलने नहीं दिया. दो दिन बाद जब मुलाकात हुई तो आवेदन फाइलों की धुल फांक रहा था जबकि आरोपी राजीव की सारी जानकारी पुलिस को दी गई.

ये भी पढ़ें- शराब के नशे में सोता रहा स्टेशन मास्टर, सिग्नल के इंतजार में खड़ी रहीं गाड़ियां

दरअसल, सदर थाना क्षेत्र के लवही गांव की रहने वाली सोनी को पीपरा के राजीव यादव से उस वक्त प्यार हो गया था जब राजीव अपने एक साथी के साथ लवही गांव उसके ससुराल आया करता था. उसी समय से सोनी और राजीव के बीच मोबाइल पर बातचीत होने लगी. इस बीच राजीव की शादी हो गई जिसके बाद उसने सोनी से बातचीत करना बंद कर दिया लेकिन सोनी लगातार उसको फोन करती रही. इस वजह राजीव को अपनी बीबी से हर रोज तकरार होने लगी. इस वजह से उसकी बीबी उसे छोड़ अपने मायके चली गई.
Loading...

परेशान राजीव ने सोनी को अपने घर पीपरा के बेलोखरा बुला लिया और सोनी को लेकर अपने एक साथी के साथ नेपाल चला गया. वहां 6 दिन रहने के बाद उसे देर रात अपने गांव लाकर उसकी हत्या कर दी. लाउढ़ पंचायत के मुखिया जय प्रकाश यादव ने बताया कि पुलिस को राजीव का मोबाइल नंबर और नाम पता भी दिया गया था. अगर पुलिस सही समय पर प्राथमिकी दर्ज कर जांच में जुट जाती तो सोनी की जान बच सकती थी.

इस मामले में अपनी लापरवाही पर पर्दा डालने के लिए पुलिस ने मुख्य आरोपी राजीव घटना के तुरंत बाद गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार राजीव यादव ने हत्या की इस वारदात मे अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है.

बहरहाल, हत्या के इस मामले ने सुपौल पुलिस की कलई खोल कर रख दी है. आरोपी के गिरफ्तारी के बाद सदर पुलिस अपनी पीठ खुद थपथपाने में जुट गई है. हालांकि सदर डीएसपी विद्यासागर इस मामले में पुलिस की लापरवाही से इंकार करते हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए सुपौल से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 28, 2018, 7:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com